comScore

पंजाब में गुंडाराज, अमरिंदर सिंह को CM की कुर्सी पर बैठने का कोई हक नहीं- हरसिमरत कौर

पंजाब में गुंडाराज, अमरिंदर सिंह को CM की कुर्सी पर बैठने का कोई हक नहीं- हरसिमरत कौर

डिजिटल डेस्क,अमृतसर। शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर पंजाब के जलालाबाद में हुए पथराव पर फायरिंग की घटना के बाद कांग्रेस पार्टी अकाली दल के निशाने पर हैं। अकाली दल की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस हमले के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है। 

हरसिमरत कौर ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल पर हमला किया है। अमरिंदर से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठकर पंजाब में गुंडाराज चला रहे हैं। मेरा ख्याल है कि उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने का कोई हक नहीं है। पंजाब को आज गैंगस्टर चला रहे हैं। जिन लोगों को जेड प्लस की सुरक्षा मिली हुई है उनका ये हाल है तो आम जनता का क्या हाल होगा? आप समझ सकते हैं। 
हरसिमरत कौर के आरोपों पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कांग्रेस और अकाली दल के नेताओं के बीच हुई झड़प में दोनों पक्षों के दो-दो नेता घायल हुए हैं। हम कुछ नहीं जानते हैं ये घटना कैसी हुई है। इस मामलें में पुलिस जांच होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। ये एक जांच का विषय हैं। 

क्या है पूरा मामला
पंजाब के जलालाबाद में नगर काउंसिल का चुनाव हो रहा है और आज अकाली दल के प्रत्याशी का नामांकन था। नामांकन कराने खुद अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल पहुंचे है। अकाली दल का आरोप है कि कांग्रेस द्वारा उन्हें नामांकन पत्र दाखिल करने से रोकने के लिए ये बवाल किया गया है। अकाली दल के नेताओं ने कहा कि कांग्रेस के गुंडे हंगामा कर रहे हैं और हमें नामांकन भरने से रोक रहे हैं। जैसे ही सुखबीर बादल का काफिला जलालाबाद कोर्ट कॉम्प्लेक्स में पहुंचा, वैसे ही हंगामा शुरू हो गया। चारों ओर से भगदड़ मच गई और सभी लोग बैरिकेड्स तोड़कर कॉम्प्लेक्स में अंदर घुसने लगे।

इस दौरान जमकर बड़े-बड़े पत्थर फेकें गए और साथ ही कई राउंड फायरिंग भी हुई। बात यहां खत्म नहीं होती, कोर्ट कॉम्प्लेक्स में मौजूद सुखबीर बादल की गाड़ी पर भी भारी पत्थरबाजी भी की गई। हालांकि जब पथराव हुआ तो वे अपनी गड़ी में मौजूद नहीं थे। सूत्रों के अनुसार इस झड़प में अकाली दल के दो वर्कर घायल हुए है। फिलहाल, मौके पर पुलिस के साथ आला अधिकारी पहुंच गए हैं और मामले को ठंडा कराने की कोशिश जारी हैं, लेकिन अभी भी माहौल तनावभरा है।

कमेंट करें
PE0Bo