बंगले में तोड़फोड़ करने वालों के नाम बताने पर अखिलेश यादव देंगे 11 लाख का ईनाम

Akhilesh announced 11 Lakh Reward for exposing who damaged bungalow
बंगले में तोड़फोड़ करने वालों के नाम बताने पर अखिलेश यादव देंगे 11 लाख का ईनाम
बंगले में तोड़फोड़ करने वालों के नाम बताने पर अखिलेश यादव देंगे 11 लाख का ईनाम

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नें उनके सरकारी बंगले में तोड़फोड़ करने वालों पर 11 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर अखिलेश को लखनऊ में आवंटित किया गया बंगला खाली कराया गया था। उसके बाद बंगले में तोड़फोड़ की तस्वीरें सामने आयी थीं। अखिलेश पर ये तोड़फोड़ करने के आरोप लगे थे।

रविवार को  "छोटे लोहिया" के नाम से मशहूर रहे समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की जयन्ती पर आयोजित एक कार्यक्रम में अखिलेश ने कहा कि उनके सरकारी बंगला खाली करने के बाद हथौड़े और कुदाल लेकर रात में कुछ लोग वहां गये थे। उन्होंने कहा, "जिस तरह पुलिस इनाम घोषित करती है..... हम पत्रकार साथियों से कहेंगे कि उस रात कुछ चैनल के लोग भी कैमरा लेकर वहां गये थे। आप तोड़फोड़ करने वालों के नाम बता दो, हम समाजवादी लोग दो-दो हजार रुपये इकट्ठा करके 11 लाख रुपये का इनाम दे देंगे।

इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर भी हमला बोला। अखिलेश ने कहा, उनके अपने मंत्री हमारा खाली किया हुआ बंगला मांग रहे हैं। वे राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह का बंगला नहीं मांग रहे हैं। उन्हें केवल हमारा घर पसंद आया। इससे साफ पता चलता है कि बंगले में काम किसने करवाया था।

क्या है बंगला विवाद?
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को पूर्व सीएम के नाते लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग बंगला आवंटित था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपने बंगले खाली करने पड़े। जिसके बाद अखिलेश ने 8 जून को अपने बंगले की चाबी राज्य सम्पत्ति विभाग को सौंप दी थी, लेकिन बाद में बंगले में तोड़फोड़ की तस्वीरें सामने आई थीं।

बंगले में तोड़फोड़ की बात सामने आने के बाद लोक निर्माण विभाग ने बंगले की जांच कर रिपोर्ट राज्य संपत्ति विभाग को सौंप दी थी और फिर यह रिपोर्ट सीएम योगी के पास भेज दी गई थी। मामले की जांच के बाद जांच समिति ने बंगले में 10 लाख तक के नुकसान होने की आशंका जाहिर की थी।

Created On :   5 Aug 2018 4:39 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story