• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Akhilesh Yadav's statement regarding the vaccine said that the last vaccine left should be given to me

दैनिक भास्कर हिंदी: अखिलेश यादव ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- जो आखिरी वैक्सीन बचे वो मुझे लगा दें

July 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक जुलाई यानी आज समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर जमकर निशाना साधा है।उन्होंने कहा कि ‘’वो सबसे आखिरी व्यक्ति होंगे और सबसे अंत में वैक्सीन (Vaccine) लगवाएंगे।उन्होंने कहा कि जो आखिरी वैक्सीन बचे वो उन्हें लगाई जाए। 

इस दौरान उन्होंने लोगों से भी अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना की वैक्सीन जरूर लगवाएं और सरकार सभी लोगों को वैक्सीन जरूर लगाए।उन्होंने यह भी कहा कि ये केंद्र सरकार (Central Government) की जिम्मेदारी है कियूपी की जनता को वैक्सीन लगवाए।उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की दोनों जगह पर सरकार है और ये वही पार्टी है जिसने कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) पर करोड़ों रुपए खर्च किए और ये कहा कि सभी लोग कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज (Corona Vaccine Dose) लगवाएं और अब यही सरकार लोगों को कह रही है कि एक डोज ही जरूरी है।

भाजपा की वैक्सीन के खिलाफ अखिलेश
अखिलेश ने कहा कि हम चाहते हैं कि अगर सरकार हमें वैक्सीन लगाना चाहती हैं तो वो ही वैक्सीन सरकार गरीब, किसानों, मजदूरों और नौजवानों को दें।अंत में जो एक वैक्सीन बचे वो हमें लगा दें।वहीं जब जनवरी में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर तैयारियां की जा रही थी तब अखिलेश यादव ने एलान किया था कि उन्हें बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है, जब हमारी सरकार आएगी तब सभी लोगों को फ्री में वैक्सीन लगवाएगी।जिसके बाद उनके इस बयान को लेकर मोदी सरकार ने भी अखिलेश यादव को घेरा था। 

लेकिन, पिछले ही महीने अखिलेश यादव ने यू टर्न लिया और कहा कि वो ‘भारत सरकार’ का टीका लगवाएंगे वो सिर्फ भाजपा के टीके का विरोध कर रहे थे।पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा था कि जनाक्रोश को देखते हुए आखिरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा की थी कि वो सभी को कोरोना के टीके लगवाएगी।उन्होंने कहा कि हम भाजपा के टीके के खिलाफ थे लेकिन हम भारत सरकार (Indian government) के टीके का स्वागत करते हैं और हम भी टीका लगवाएंगे।इस दौरान उन्होंने लोगों से भी कोरोना का टीका लगवाने की अपील की। 

2022 विधानसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा
अपने 48वें जन्मदिन के मौके पर अखिलेश यादव ने साल 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) को लेकर कहा कि अब यूपी की जनता बदलाव चाहती है।जनता ने बदलाव के नाम पर भाजपा को वोट दिया था लेकिन कोई काम नहीं हुआ।अब 2022 में उनकी सरकार आ रही है।उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो वादा किया था वो निभाएं और अपना संकल्प पत्र पूरा करे।