विधान परिषद-प्रश्नोत्तर: 'उड़ान' योजना में शामिल होगा अकोला हवाई अड्डा

March 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अकोला के शिवणी स्थित हवाई अड्डे को 'उड़ान' योजना में शामिल करने के लिए केंद्र सरकार को जल्द ही प्रस्ताव भेजा जाएगा। विधान परिषद में प्रदेश के सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री दत्तात्रय भरणे ने यह आश्वासन दिया। प्रश्नकाल मेंशिवसेना सदस्य विप्लव बाजोरिया और भाजपा सदस्य रणजीत पाटील ने हवाई अड्डेके विस्तार के बारे में सवाल पूछा था। इसके जवाब में भरणे ने कहा कि यदि हवाई अड्डे को उड़ान योजना में शामिल किया गया तो अतिरिक्त हवाई पट्टी की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। मौजूदा हवाई पट्टी पर हवाई सेवाएं शुरू हो सकती हैं।इसलिए अकोला हवाई अड्डे को उड़ान योजना में शामिल करने के लिए केंद्रसरकार के पास प्रस्ताव भेजा जाएगा। भरणे ने कहा कि अकोला एयरपोर्ट पर नाइटलैंडिंग सुविधा के लिए हवाई पट्टी का विस्तार की आवश्यकता होगी।   

जल्द पूरा होगा औरंगाबाद के क्रांति चौक उड़ानपुल का कार्य
औरंगाबादके क्रांति चौक उड़ानपुल का एक्सपांसन ज्वाइंट (विस्तार जोड़) का कामयुद्धस्तर पर शुरू है। इस काम को जल्द पूरा कर लिया जाएगा। विधान परिषद मेंप्रदेश के नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने यह जानकारी दी। प्रश्नकाल मेंराकांपा सदस्य सतीश चव्हाण और शिवसेना सदस्य अंबादास दानवे ने क्रांति चौकउड़ान पुल के मरम्मत कार्य के बारे में सवाल पूछा था। शिंदे ने कहा किक्रांति चौक का उड़ानपुल को कोई खतरा नहीं है। इस उड़ान पुल का मरम्मतकार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा। शिंदे ने कहा कि उड़ान पुल का निर्माणकार्य एमएसआरडीसी ने किया है। अब उड़ान पुल के देखभाल और मरम्मत कार्य केलिए सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग को हस्तांतरित किया जाएगा।

नागपुर मनपा के लिए पूर्णकालिक टाउन प्लानर की नियुक्ति के लिए सरकार करेगी कार्रवाई 
नागपुरमनपा की ओर से शहर में पूर्णकालिक टाऊन प्लानर की नियुक्ति के लिए राज्यसरकार को प्रस्ताव भेजे। इसके बाद राज्य सरकार टाउन प्लानर की नियुक्ति केलिए उचित कार्यवाही करेगी। विधान परिषद में प्रदेश के नगर विकास मंत्रीएकनाथ शिंदे ने यह आश्वासन दिया। प्रश्नकाल में भाजपा सदस्य प्रवीण दटके नेशहर में पूर्णकालिक टाउन प्लानर की नियुक्ति के संबंध में सवाल पूछा था।उन्होंने कहा कि नागपुर शहर में पूर्णकालिक टाउन प्लानर नहीं हैं। फिलहालनागपुर के टाउन प्लानर का अतरिक्त प्रभार गोंदिया के अधिकारी को दिया गयाहै। नागपुर में बड़े पैमाने पर निर्माण कार्य शुरू है। इससे  भ्रष्टाचारहोने की संभावना है। इसलिए शहर में पूर्णकालिक टाउन प्लानर नियुक्त करनाचाहिए।
 

खबरें और भी हैं...