अभियान के रूप में टीका लगाने के सभी प्रबंध किये जाये- कमिश्नर गूगल मीट के माध्यम से तैयारियों की समीक्षा!

All arrangements should be made to vaccinate as a campaign - the commissioner reviews the preparations through Google Meet!
अभियान के रूप में टीका लगाने के सभी प्रबंध किये जाये- कमिश्नर गूगल मीट के माध्यम से तैयारियों की समीक्षा!
अभियान के रूप में टीका लगाने के सभी प्रबंध किये जाये- कमिश्नर गूगल मीट के माध्यम से तैयारियों की समीक्षा!

डिजिटल डेस्क | मुरैना चंबल कमिश्नर श्री आशीश सक्सेना ने गूगल मीट के माध्यम से कोरोना वैक्सीन समीक्षा की। ग्वालियर-चंबल संभाग के कमिश्नर श्री आशीष सक्सेना ने कहा है कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप कोविड-19 के बढते हुए संक्रमण को देखते हुए जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार कार्यवाहियां सुनिश्चित की जावे। साथ ही 01 अपै्रल से अभियान के रूप में 45 से अधिक आयु के व्यक्तियों को कोविड का टीका लगाने के प्रबंध किये जावे। वे आज गूगल मीट के माध्यम से चंबल संभाग कंे जिलों के अंतर्गत शासन की कल्याणकारी योजनाओं एवं कोविड-19 की समीक्षा के दौरान जिला कलेक्टर एंव विभागीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे।

गूगट मीट के दौरान कलेक्टर मुरैना श्री बी. कार्तिकेयन, जिला पंचायत के सीईओ श्री रोशन कुमार सिंह, भिण्ड कलेक्टर श्री डॉ. सतीश कुमार एस, श्योपुर कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव उपस्थित थे। कमिश्नर श्री आशीष सक्सेना ने कहा कि ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलो में कोविड-19 का टीका लगाने की दिशा में सभी प्रकार के प्रबंध सुनिश्चित किये जावे। साथ ही कोविड के आने वाले केसो के लिए जिला चिकित्सालय में कोविड सेंटर स्थापित कर कार्य की समीक्षा की जाये। उन्होने कहा कि वैक्सीनेशन के कार्य की तैयारियांे को देखकर टीका लगाने की व्यवस्था को सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि शासन द्वारा निर्धारित की गई कोविड-19 की गाइडलाइन का जिलो में पालन सुनिश्चित किया जावे। जिसके अंतर्गत 45 से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को 01 अपै्रल को अभियान के रूप में टीका लगाने का कार्य कराया जाना है। कमिश्नर श्री आशीष सक्सेना ने कहा कि कोविड-19 से बचने के लिए आईसोलेशन वार्ड की पूर्व की भांति ही व्यवस्था की जावे। साथ ही पूर्व की भांति ही मरीजो के लिए आईसोलेशन वार्ड निर्धारित किये जावे। उन्होने कहा कि कोविड-19 टीका का दूसरा डोज फ्रंटलाइन वर्कर एवं हेल्थवर्कस को दिया जा रहा है।

सभी हेक्थकेयर वर्कर यह डोज लगवना सुनिश्चित करें। टीके के दूसरेे डोज के बाद भी ईम्यूनिटी जब तक डवलप नही हो जाती है, तब तक सभी हेल्थकेयर वर्कर मास्क, पीपीई किट का उपयोग करें। कलेक्टर ने व्यवस्थाओं के बारे में कराया अवगत कमिश्नर श्री आशीष सक्सेना की अध्यक्षता में आयोजित गूगल मीट में कलेक्टर श्री बी. कार्तिकेयन ने बताया कि मुरैना जिले में नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 के अतंर्गत पूर्व की भांति आइसोलशन वार्डो की व्यवस्था की गई है। साथ ही जिला चिकित्सालय में आईसोलेशन वार्ड को तैयार रखा गया है।

उन्होने कहा कि 01 अप्रैल को 45 से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को जिला चिकित्सालय के अलावा टीका लगाने की व्यवस्था की पूर्ण की जा चुकी है। वर्तमान में जिले में 3 संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा है। कलेक्टर ने कहा कि कोविड सेंटर जिला चिकित्सालय पर जिन व्यक्तियो को पहला डोज लग चुका है। उनको दूसरा डोज लगाने की कार्यवाही जारी है।

श्योपुर कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव ने गूगल मीट में उपस्थित सीएमएचओ से कहा कि आईसोलेट होने वाले व्यक्ति के घर पर कर्मचारियों के माध्यम से पेप्मप्लेट चिपकाने की की व्यवस्था की जावे। जिससे मोहल्ले वालो को पता रहे कि इस घर में कोविड का मरीज आईसोलेट होकर सुविधाएं घर पर ही प्राप्त कर रहा है। भिण्ड कलेक्टर श्री सतीश कुमार एस ने भी भिण्ड जिले की टीकाकरण व्यवस्था पर किये गये इंतजामों की जानकारी से अवगत कराया।

Created On :   1 April 2021 8:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story