दैनिक भास्कर हिंदी: BHOPAL: जिला प्रशासन ने दिए सख्त निर्देश, क्रिसमस और न्यू ईयर में भी रात 10 के बाद नहीं खुलेंगें होटल

December 26th, 2020

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कोविड-19 के कारण जिलें में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया था लेकिन धीरे-धीरे कुछ छूट देना शुरु किया गया। फिलहाल महामारी के प्रभाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने रात 10 बजे के बाद होटल बंद करने के सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं। प्रशासन ने क्रिसमस और न्यू ईयर पर भी होटलों के लिए किसी प्रकार की छूट नही दी हैं। 

वही भोपाल होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन ने मांग की है कि प्रशासन उन्हें अपने व्यवसायों को बचाने के लिए क्रिसमस और नए साल पर 12 बजे तक खुले रहने की अनुमति दे। क्योंकि इन खास मौकों पर लगभग 2 करोड़ का शराब कारोबर प्रभावित होगा। निजी होटलों को  क्रिसमस और नए साल के जश्न, उद्योगों के लिए एक आशा की किरण थी, लेकिन वह भी बिखर गया जब उन्हें 10 बजे अपने व्यवसाय को बंद करने का निर्देश दिया गया।
What Makes the Perfect Christmas Party? - Eventbrite UK

सरकारी होटलों कर रहे आकर्षित
जीएम पलाश रेसीडेंसी, अजय श्रीवास्तव ने कहा कि,सरकारी होटलों ने अपने प्रयासों के माध्यम से नागरिकों को आकर्षित करने का प्रयास किया हैं। “हम 25 दिसंबर से तीन दिवसीय भोजन उत्सव का आयोजन कर रहे हैं। हम त्योहार के दौरान सभी कोविड मानदंडों का पालन करेंगे। बता दें कि आयोजन के दौरान 16 स्टाल होंगे जहां लोगों को अलग-अलग खाद्य पदार्थों को परोसा जाएगा। साथ ही 10 बजे की समय सीमा के कारण होटलों को हुए नुकसान के बारे में, श्रीवास्तव ने कहा, “हम निजी होटलों से अलग हैं जो केवल व्यवसाय करने के लिए हैं। एक सरकारी संस्था के रूप में, नागरिकों के प्रति हमारी अन्य जिम्मेदारियां भी बनती है।