अंबाला-पंजाब बॉर्डर: आंदोलनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, हुआ लाठीचार्ज

अंबाला-पंजाब बॉर्डर: आंदोलनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, हुआ लाठीचार्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र सरकार के किसान कानून के खिलाफ पंजाब और हरियाणा से बड़ी संख्या में किसान दिल्ली आ रहे हैं। आंदोलनकारी किसानों का प्रदर्शन अंबाला-पटियाला बॉर्डर पर आक्रामक हो गया है। यहां किसानों ने बैरिकेडिंग को उखाड़ दिया है, जिसके बाद किसानों पर पानी की बौछार की जा रही है, आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं। किसानों के प्रदर्शन के कारण मेट्रो को भी बंद रखा गया है।

बता दें कि सुबह से ही अंबाला पटियाला बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने कुछ ट्रकों को खड़ा किया था, ताकि किसान आगे ना आ सके। लेकिन किसानों ने उसी ट्रक को तोड़ना शुरू कर दिया और धक्का देकर आगे किया।

किसान आंदालेनकारियों द्वारा प्रदर्शन के बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार भी की गई। इसी बीच किसानों की ओर से पुलिस पर पथराव किया गया।

बता दें कि केंद्र के 3 कृषि कानूनों के खिलाफ ये किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। ये लोग दिल्ली चलो के तहत राष्ट्रीय राजधानी की ओर बढ़ रहे थे जिन्हें हरियाणा पुलिस ने सीमा पर रोक लिया है। यहां किसी भी स्थिति से निपटने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स समेत पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी को तैनात किया गया है।

भारी सुरक्षा तैनाती और राजमार्ग पर बैरिकेडिंग से असंतुष्ट एक प्रदर्शनकारी किसान गुरदेव सिंह ने अंबाला शहर के पास शंभू सीमा पर मीडिया से कहा, हम उन सभी बाधाओं को हटा देंगे जो हमें आगे नहीं बढ़ने देंगी। उन्होंने यहां तक कहा कि वे गोलियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। पूरे क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है और पूरी सीमाओं पर एक तरह से किलेबंदी कर दी गई है।

इससे एक दिन पहले किसानों की हरियाणा पुलिस के साथ जमकर हाथापाई हुई थी, जब पुलिस उन्हें दिल्ली की ओर आगे बढ़ने से रोकने में विफल रही थी। प्रदर्शनकारियों में पुरुष-महिलाएं, युवा और बुजुर्ग सभी शामिल हैं। यहां तक कि स्कूल-कॉलेज के छात्र भी हैं जो ट्रैक्टर-ट्रेलर, कार और मोटरसाइकिल के जरिए पंजाब से हरियाणा में प्रवेश करने में कामयाब रहे। इन पर पानी की तेज धार भी छोड़ी गई।

Created On :   26 Nov 2020 6:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story