दैनिक भास्कर हिंदी: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से 12 सीटें चाहते हैं आंबेडकर, तभी होगा गठबंधन

October 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से 12 सीटें चाहते हैं। आंबेडकर ने कहा कि हमने कांग्रेस नेताओं को गठबंधन के लिए एक फार्मूला दिया है। कांग्रेस 2004 से 2014 के दौरान लोकसभा की जिन 22 सीटों हारती रही है, उसमें से 12 सीटें हमें दे दें। ये 12 सीटें कौन सी होंगी यह तय करने का अधिकार कांग्रेस का होगा।

गुरुवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में आंबेडकर ने कहा कि सीटों को लेकर हमारी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे और विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटील के साथ दो दौर की बैठक हो चुकी है। सीट बंटवारे का फार्मूला देने के बाद दोनों नेताओं ने कहा कि हम पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से चर्चा के बाद आपको सूचित करेंगे। लेकिन अभी तक दोनों नेताओं में से किसी का मेरे प्रस्ताव के बारे में जवाब नहीं आया है।

आंबेडकर ने कहा कि हमने कांग्रेस से साफ कह दिया है कि एमआईएम का साथ नहीं छोड़ेंगे। क्योंकि हम लोग दो महीने तक कांग्रेस का इंतजार करते रहे। इसी बीच एमआईएम का गठबंधन के लिए प्रस्ताव आया उसके बाद हमने पार्टी के साथ जाने का फैसला किया है। 

पवार ने किया राहुल का अपमान
इसी बीच आंबेडकर ने राफेल विमान खरीद मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए बयान पर आंबेडकर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कह रहे हैं कि राफेल सौदे में चोरी हुई है। लेकिन पवार ने मोदी को क्लिनचिट देकर राहुल का अपमान किया है। अब कांग्रेस के नेताओं का फैसला करना है कि उनके अध्यक्ष का अपमान करने वाले दल के साथ गठबंधन करना है अथवा नहीं। आंबेडकर ने कहा कि कांग्रेस की जगह मैं होता तो मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस से गठबंधन नहीं करता। 
 

खबरें और भी हैं...