comScore

 सस्ती बुलेट का विज्ञापन देख गंवाई रकम

 सस्ती बुलेट का विज्ञापन देख गंवाई रकम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ओएलएक्स पर बुलेट खरीदने के चक्कर में युवक से धोखाधड़ी हो गई है। उससे 6 हजार रुपए जमा करा लिए गए और बुलेट भी नहीं दी गई। पीड़ित ने हिंगना थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

लेन-देन का जिक्र ही नहीं : हिंगना थाने की महिला प्रभारी अधिकारी क्षीरसागर ने बताया कि रॉबिन रामटेके ने आरोपी के साथ कितने रुपए में बुलेट खरीदने का सौदा किया था। शिकायत में इसका उल्लेख नहीं किया है। हां, उसने स्टालमेंट के रूप में पहले 1100 रुपए, बाद में 5000 रुपए और फिर कुछ और रकम दिए। रॉबिन के ध्यान में जब यह बात आ गई कि ओएलएक्स पर बुलेट बेचने के नाम पर उससे ठगी हो रही है, तब उसने अपने पैसे वापस मांगे। पैसे वापस नहीं मिलने पर उसने थाने में शिकायत की। 

सस्ते के चक्कर में हुआ खेल
दरअसल ओएलएक्स पर काफी सस्ती कीमत में बुलेट का विज्ञापन डाला गया था। 18 जुलाई को  मौजा खैरी पन्नासे, हिंगना निवासी रॉबिन गौतम रामटेके (24) ने विज्ञापन देखा। उसमें दो मोबाइल नंबर दिए गए थे।  बुलेट पसंद आने पर उसने दोनों नंबरों पर संपर्क किया। उसने वाहन बेचने के बारे में बातचीत की।  रॉबिन रामटेके ने उन नंबरों पर जब 19 जुलाई को संपर्क किया था। शुरुआती प्रक्रिया पूरी करने के लिए रॉबिन से यूपीआई (यूनिफायड पेमेंट इंटरफेस) के माध्यम से करीब 6,300 रुपए ट्रांसफर करा लिए गए। रकम ट्रांसफर होने के बाद आरोपियों ने रॉबिन से संपर्क बंद कर दिया। तब रॉबिन को लगा कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। रॉबिन की शिकायत पर हिंगना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  ठगी का मामला दर्ज किया है।

कमेंट करें
S4zdT