कोराेना जांच के बहाने लैब टेक्नीशियन के अकाउंट से निकाली रकम

amount withdrawn from the account of lab technician on the pretext of corona investigation
कोराेना जांच के बहाने लैब टेक्नीशियन के अकाउंट से निकाली रकम
कोराेना जांच के बहाने लैब टेक्नीशियन के अकाउंट से निकाली रकम

डिजिटल डेस्क, नागपुर । साइबर अपराधी ने कर्नल बनकर एक पैथोलॉजी लैब के टेक्नीशियन को ठगा। पांचपावली थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी का सुराग नहीं मिला है।

सतेंदु शहा का इंदोरा चौक में सेंट्रल पैथोलॉजी लैब है। यहां संजय पानसे बतौर टेक्नीशियन है। 5 मई 2021 को जब संजय लैब में था, तो उसके मोबाइल पर किसी व्यक्ति का फोन आया था। फाेनकर्ता ने बताया था कि नागपुर एयरपोर्ट से कर्नल श्रीकांत बोल रहा हूं। हमारी टीम के 20 लोगों का कोरोना टेस्ट कराना है। टेस्ट कराने के लिए संजय ने हामी भरी। इसके बाद श्रीकांत ने जांच की रकम बताने को कहा, ताकि गूगल-पे के जरिए वह  ऑनलाइन जमा कर सके।

झांसे में आकर संजय ने उसे अपने गूगल-पे का अकाउंट नंबर बताया। इस पर श्रीकांत ने रिक्वेस्ट भेजी, जिसे स्वीकार करते ही संजय के खाते से ऑनलाइन 79,992 रुपए निकाल लिए गए। घटना के बाद संजय ने श्रीकांत को कई बार फोन किया और अपनी रकम वापस खाते में जमा करने की विनती की। जब रकम वापस नहीं मिली, तो उसने इसकी शिकायत की। घटना के बाद अब तक चली जांच-पड़ताल से धोखाधड़ी की पुष्टि होने पर मंगलवार को उपनिरीक्षक राठोड़ ने प्रकरण दर्ज किया। अभी तक आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला है। प्रकरण को सुलझाने के लिए साइबर टीम की मदद ली जा रही है। जांच जारी है। 

Created On :   21 July 2021 4:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story