अमरावती का ऑटो चोर नागपुर में गिरफ्तार, शहर में भी हो रही चोरियां

Amravatis auto thief arrested in Nagpur
अमरावती का ऑटो चोर नागपुर में गिरफ्तार, शहर में भी हो रही चोरियां
अमरावती का ऑटो चोर नागपुर में गिरफ्तार, शहर में भी हो रही चोरियां

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  बेलतरोड़ी पुलिस ने अमरावती से ऑटो चुराकर नागपुर चला रहे एक ऑटो चोर गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम दीपक अरुणराव तायड़े (40), रुख्मिणी नगर, अमरावती निवासी है। पुलिस के अनुसार  आरोपी दीपक तायडे ने कोतवाली थाना क्षेत्र अमरावती से तीन सीटर ऑटो चुराया था और नागपुर में  चला रहा था। 

दस्तावेज मांगने पर टालमटोल कर रहा था
13 जून को बेलतरोड़ी पुलिस ने गश्त के दौरान वर्धा रोड पर चिंचभवन के पास उसका ऑटो रोका और  दस्तावेज मांगे तो, वह टालमटोल जबाब देने लगा। दीपक को थाने ले जाकर पूछताछ करने पर उसने ऑटो यशोधरा नगर अमरावती इलाके से चुराने की बात स्वीकार की। ऑटो चोरी की शिकायत अमरावती के कोतवाली थाने में दर्ज है। 

आरोपी अमरावती पुलिस को सौंपा
बेलतरोडी पुलिस ने रविवार को आरोपी दीपक तायडे को ऑटो सहित अमरावती पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उपायुक्त डॉ. अक्षय शिंदे के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। बेलतरोड़ी के वरिष्ठ थानेदार विजय आकोत के नेतृत्व में उप-निरीक्षक विकास मनपिया, हवलदार रणधीर दीक्षित, नायब सिपाही गोपाल देशमुख व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया।

रेस्टोरेंट से नकद 2.40 लाख चोरी
धंतोली स्थित गणेश सागर रेस्टोरेंट के शटर को उचकाकर तीन अज्ञात आरोपी काउंटर से नकद 2 लाख 40 हजार रुपए चुरा ले गए। आरोपियों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पुलिस ने जल्द आरोपियों को पकड़ने का दावा किया है। घटना रविवार की तड़के 4.10 से 4.30 बजे के बीच हुई। पुलिस के अनुसार कार्पोरेशन काॅलोनी, गांधी नगर निवासी राकेश सेलारका (48) ने धंतोली थाने में शिकायत दर्ज कराई है। राकेश ने पुलिस को बताया कि उसका यशवंत स्टेडियम के पास रेस्टारेंट है।

दो मकानों से 4.61 लाख का माल चोरी
दो मकानों का ताला तोड़कर अज्ञात चोर करीब 4 लाख 61 हजार रुपए का माल चुरा ले गए। परिवार के लोग मकान को तालाबंद कर बाहर गए थे। घटना वाठोड़ा और पांचपावली क्षेत्र में हुई।  

बेटी की सगाई के लिए की थी खरीदारी
पुलिस के अनुसार प्लाॅट नं. 29, अनमोल नगर निवासी दिलीप अवचितराव चिकटे  (52) ने वाठोड़ा थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। दिलीप ने पुलिस को बताया कि, 12 जून को बेटी की सगाई का सामान खरीदा था। पश्चात परिवार को अचानक अपने गांव तरोड़ी जाना पड़ा। शाम करीब 4.30 बजे परिवार मकान को तालाबंद कर तरोड़ी गया। 

साढ़े तीन घंटे के भीतर हुई वारदात : रात करीब 7.45 बजे परिवार घर लौटा, तो दंग रह गया। घर का ताला टूटा पड़ा था। अलमारी में रखे सोने के गहने, लैपऑप , मोबाइल, नकद 80 हजार रुपए सहित करीब 2 लाख 95 हजार रुपए का माल चोरी हो चुका था। चोरी हुए माल में बेटी की सगाई के गहने भी हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

मामा के घर जाना महंगा पड़ा
पांचपावली इलाके में घर क्र. 719, स्वामी नगर, ठक्करग्राम निवासी गणेश मारोतराव डेकाटे (46) ने पांचपावली थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। गणेश ने पुलिस को बताया कि, 11 जून को दोपहर करीब 2 बजे मकान को ताला लगाकर वह परिवार के साथ मामा के घर गया था। इस दौरान चोर ने मकान का ताला तोड़कर अलमारी में रखे सोने-चांदी के गहने व नकद 20 हजार रुपए सहित करीब 1 लाख 66 हजार रुपए का माल चुरा लिया। 12 जून को परिवार घर लौटने पर चोरी की बात पता चली। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है। मामले की जांच कर रही है।
 

Created On :   14 Jun 2021 8:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story