पुलिस ने की कार्रवाई: वाहनों में गैस रिफिलिंग करते पकड़ाए

November 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, अमरावती। स्कूल वैन, एम्बुलेन्स व आटो रिक्शा जैसे वाहनों में घरेलू गैस सिलेंडर से रिफिलिंग करते हुए राजापेठ पुलिस के दल ने गोपाल नगर के हीरा कालोनी से एक आरोपी को रंगेहाथ पकड़ लिया। उसके पास से 18 सिलेंडर व रिफीलिंग में इस्तेमाल किया जानेवाला साहित्य जब्त किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम उमेश मधुकरराव ठाकरे (44) है। गोपाल नगर के हीरा कालोनी में रहनेवाला यह आरोपी अपने घर में ही भारी मात्रा में घरेलू गैस सिलेंडर रखकर उसका इस्तेमाल एम्बुलन्स, आटो रिक्शा व स्कूल वैन में रिफिलिंग करने के लिए करता था। यह जानकारी राजापेठ के थानेदार मनीष ठाकरे को मिलने पर उन्होंने उपनिरीक्षक गजानन काठेवाडे के दल के साथ हीरा कालोनी पहंुचकर जायजा किया तब आरोपी उमेश ठाकरे के यहां 18 सिलेंडर, गैस रिफिलिंग की मशीन व अन्य साहित्य बरामद हुआ।

पुलिस ने सारा सामान जब्त कर आरोपी को धारा 285, 336, 34 तथा 3, 7 जीवनाश्यक वस्तु अधिनियम 2006 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। जब्त किए गए काम की कीमत 49 हजार 100 रूपए बताई जाती है। बस्ती में लापरवाही बरतकर इतने भारी मात्रा में घरेलू गैस सिलेंडर रख लोगों की जान से खिलवाड़ करने का पता चलने पर थानेदार मनीष ठाकरे ने इसे गंभीरता से लेते हुए यह कार्रवाई की। 
इस कार्रवाई के कारण गैस रिफिलिंग करनेवाले व्यवसायियों में खलबली मच गई है।