मेयो में ‘अंधेर ’ : 4 घंटे अंधेरे में रहे 7 वार्ड के मरीज

Andher in Mayo: 7 wards in 4 hours of darkness
मेयो में ‘अंधेर ’ : 4 घंटे अंधेरे में रहे 7 वार्ड के मरीज
मेयो में ‘अंधेर ’ : 4 घंटे अंधेरे में रहे 7 वार्ड के मरीज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मेयो अस्पताल में रविवार शाम बिजली गुल हो गई। करीब 4 घंटे तक वार्ड में अंधेरा रहा। हालांकि वार्ड में ऑक्सीजन सिलेंडर होने के कारण किसी भी मरीज को ज्यादा समस्या नहीं हुई। दूसरी तरफ, मेयो प्रशासन ने कहा कि बीच में दो-तीन बार बिजली गई थी, इतने लंबे समय के लिए नहीं गई। 

स्थिति... दोपहर में गई बिजली शाम को आई : मेयो अस्पताल में रविवार को सर्जिकल कॉम्प्लेक्स के पास वार्ड 12, 13, 14, 15, 16,17 और 18 की बिजली गुल हो गई। बिजली दोपहर करीब 3 से 3.30 बजे के बीच गुल हुई। वार्ड के डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ ने प्रयास किया, लेकिन बिजली बहाल नहीं कर सके। एमएसईबी में फोन किया गया, तो कहा गया कि यह कार्य पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आता है। इस दौरान करीब 4 घंटे तक बिजली नहीं आई। शाम करीब 7.30 बजे बिजली आई। 

परेशानी... बिजली आई, तो वोल्टेज कम : नाम न छापने की शर्त पर एक मरीज के परिजनों ने बताया कि पिछले 4 घंटे से बिजली नहीं है। मरीज अंधेरे में हैं। वार्ड में सिलेंडर से ऑक्सीजन दी जा रही थी, इसलिए कोई गंभीर स्थिति पैदा नहीं हुई। इस बीच सर्जिकल कॉम्प्लेक्स की बिजली भी गुल हुई, जिसमें कोविड मरीज और अन्य इमरजेंसी वार्ड है। हालांकि 5 मिनट में ही बिजली आ गई, लेकिन वोल्टेज की समस्या काफी देर तक बनी रही।  

देर तक आपूर्ति बाधित नहीं रही
कुछ वार्ड में दो-तीन बार बिजली गई थी, लेकिन लंबे समय तक आपूर्ति बाधित नहीं हुई। इससे एक भी कोविड वार्ड प्रभावित नहीं हुआ।  -सागर पांडे, उप अधीक्षक मेयो अस्पताल

Created On :   14 Sep 2020 5:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story