comScore

नाराज मनपा कर्मचारी हड़ताल पर जाने की तैयारी में

नाराज मनपा कर्मचारी हड़ताल पर जाने की तैयारी में

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महानगरपालिका कर्मचारियों ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने सहित विविध मांगों को लेकर 7 दिसंबर से बेमियादी हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। इसके लिए 14 दिन पहले प्रशासन को नोटिस दिया जाएगा। हड़ताल में किसी तरह की बाधा न पहुंचे, इसके लिए सभी कर्मचारियों से लिखित सहमति पत्र लेने की प्रक्रिया शुरू की गई है। 

कर्मचारियों का आरोप है कि महाराष्ट्र सरकार की तरह वेतन आयोग, महंगाई भत्ता व अन्य तरह की वृद्धि देने का प्रस्ताव 30 दिसंबर 1972 को पारित किया गया था। इस अनुसार अभी तक सभी तरह के लाभ मिलते रहे। लेकिन सातवां वेतन आयोग अभी तक नहीं  मिला  है। राज्य की कुछ महानगरपालिकाओं ने अपने कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग लागू किया है, लेकिन नागपुर में भेदभाव किया जा रहा है। पिछले काफी समय से कर्मचारी संगठन अपनी विविध मांगों 
को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। मुख्य मांग सातवां वेतन आयोग लागू करने की है। 

आपातकालीन बैठक
इस मांग को लेकर राष्ट्रीय नागपुर कॉरपोरेशन इम्प्लाइज एसोसिएशन (इंटक) के जनरल काउंसिल सदस्यों की आपातकालीन बैठक हुई। बैठक में सातवां वेतन आयोग लागू करने और अन्य मांगों को लेकर 7 दिसंबर से बेमियादी हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया है। ऐन विधानमंडल के शीतकालीन अधिवेशन के मौके पर कर्मचारी संगठनों द्वारा बेमियाद हड़ताल की चेतावनी देने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। 

कमेंट करें
wehWY