comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

CAA: कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को नागरिकता कानून का विरोध करना पड़ा भारी, लगा 1 करोड़ से ज्यादा का जुर्माना

CAA: कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को नागरिकता कानून का विरोध करना पड़ा भारी, लगा 1 करोड़ से ज्यादा का जुर्माना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होना भारी पड़ गया है। मुराबाद (Moradabad) जिल प्रशासन ने उन्हें 1 करोड़ चार लाख आठ हजार रुपए के जुर्माने का नोटिस भेजा है। प्रतापगढ़ी पर सीएए (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने और धारा 144 का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। जिला प्रशासन ने नोटिस में प्रतिदिन 13 लाख 42 हजार रुपए खर्च के हिसाब से प्रतापगढ़ी को नोटिस भेजा है। मुरादाबाद में 29 जनवरी से सीएए के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन चल रहा है। 

बता दें इमरान प्रतापगढ़ी ने हाल ही में ईदगाह इलाके में एक सभा को संबोधित किया था, जबकि प्रशासन ने उन्हें इजाजत नहीं दी थी। इमरान ने संबोधित करते हुए कहा था कि हमारी आंखों के सामने पिछले कुछ दिनों में ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिनको देखकर मन में सवाल आता है, हमारा देश कहां जा रहा है। हमारी बेटियों और बहनों पर पुलिस लगातार अत्याचार कर रही है। 

CAA: भारत के लिए दिल पर गोली खाने को तैयार हूं- ओवैसी

आंदोलन में लेता रहूंगा हिस्सा
नोटिस मिलने पर एक टीवी चैनल से बातचीत में इमरान ने कहा कि मैं आगे भी आंदोलनों में हिस्सा लेता रहूंगा। सरकार हमारी आवाज को दबा नहीं सकती है। मैं नोटिस का जवाब दूंगा। मैं हाईकोर्ट जाऊंगा, जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट भी जाऊंगा। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद मेरी कर्मभूमि है। मैं वहां से संसदीय चुनाव लड़ा था। इमरान ने आगे कहा, 'जो लोग सरकार से असहमत हैं और प्रभावशाली है सरकार उन्हें चुप कराने में लगी है।'


 

कमेंट करें
Pe9Kd