• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Apply corona vaccine yourself and inspire others too- Collector: People should strictly follow safety and covid rules even after vaccination!

दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना टीका स्वयं लगाए और दुसरो को भी प्रेरित करें-कलेक्टर : टीकाकरण के बाद भी लोग सुरक्षा और कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करे!

April 5th, 2021

डिजिटल डेस्क | कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ एस भारतीदासन और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह सहित चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने आज रायपुर शहर के पुरैना,श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड,चंगोराभाठा तथा धरसींवा विकासखण्ड के ग्राम बरौदा में बनाए गए कोरोना टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। कलेक्टर डॉ भारतीदासन ने टीकाकरण केंद्र में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार लोगो को टीका लगाने के निर्देश दिए।टीकाकरण केंद्र में लोगो को मास्क पहन कर आने तथा दो गज की दूरी बनाये रखने की बात कही।टीकाकरण केंद्र में अनावश्यक भीड़ न हो इस बात का ध्यान रखें।कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सुरक्षा सहित अन्य गतिविधियों पर पर्याप्त सावधानी बरतने के निर्देश संबंधितो को दिए।

इस दौरान कलेक्टर ने कोरोना टीकाकरण केंद्र में टीका लगाने आये लोगो से चर्चा भी किया और उनसे घर के आसपास रहने वाले लोगो को भी टीका लगाने प्रेरित करने कहा।टीका लग जाने के बाद भी कोविड के प्रति सतर्कता बरतते हुए कोविड नियमो का पालन करने कहा।उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को आवश्यक रूप से टीकाकरण कराने की बात कही।

कलेक्टर द्वारा वैक्सीनेशन सेन्टर में वैक्सीन उपलब्धता के संबंध में पूछे जाने पर जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मीरा बघेल ने पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होने की बात कही। निरीक्षण के दौरान डॉ गौरव सिंह ने टीकाकरण केंद्र में पर्याप्त साफ सफाई और नियमित रूप से सैनिटाइज करते रहने के निर्देश दिए।टीका लगाने वाले कर्मचारियों के साथ-साथ टीका लगाने आने वाले लोगो को मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने की समझाइश दी।

ग्राम बरौदा टीकाकरण केंद्र में गाँव के 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो की सूची के अनुसार सचिव को मितानिन और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद से घर-घर जाकर वैक्सीनेशन के लिए बुलाने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए निर्धारित उम्र का कोई भी व्यक्ति न छुटे।कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक है।

खबरें और भी हैं...