बिना काम ठेकेदारों को किया करोड़ों का भुगतान, कार्रवाई करें : अराप्पोर इयक्कम

Arappor Iyakkam says Crores were paid to contractors without work, take action
बिना काम ठेकेदारों को किया करोड़ों का भुगतान, कार्रवाई करें : अराप्पोर इयक्कम
तमिलनाडु बिना काम ठेकेदारों को किया करोड़ों का भुगतान, कार्रवाई करें : अराप्पोर इयक्कम

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भ्रष्टाचार-रोधी एनजीओ अरप्पोर इयक्कम के संयोजक जयराम वेंकटेशन ने गुरुवार को तमिलनाडु सरकार से राज्य को ठगने के आरोप में एफआईआर दर्ज करने और राजमार्ग विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने का आग्रह किया।

वेंकटेशन ने मुख्य सचिव वी. इराई अंबू, सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय के निदेशक डॉ. पी. उमानाथ, मुख्यमंत्री के सचिव (द्वितीय) और राजमार्ग एवं लघु बंदरगाह विभाग के प्रमुख सचिव धीरज कुमार को शिकायत भेजी है।

वेंकटेशन ने पत्र में लिखा है, अराप्पोर इयक्कम को पता चला है कि मार्च 2022 के महीने में राज्य राजमार्ग विभाग के विभिन्न डिवीजनों में ठेकेदारों को उन कार्यो के लिए करोड़ों रुपये का भुगतान किया गया है, जो पूरा हुए ही नहीं। ऐसा लगता है कि राज्य राजमार्ग विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों के समूह की मिलीभगत से ऐसा हुआ है।

उन्होंने कहा, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत तुरंत प्राथमिकी दर्ज करें और पूरी जांच करें।

वेंकटेशन ने काम को अंजाम नहीं देने वाले ठेकेदारों को कथित भुगतान के उदाहरणों को सूचीबद्ध करते हुए कहा कि ठेकेदारों का बचाव करने और उन्हें पुलिस सुरक्षा के साथ काम करने की अनुमति देने और भ्रष्टाचार के सबूत मिटाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

वेंकटेशन ने कहा, यह महत्वपूर्ण है कि सभी संभागों में राज्य राजमार्ग विभाग में मार्च 2022 के महीने में भुगतान किए गए कार्यो के सभी प्रासंगिक रिकॉर्ड तुरंत जब्त कर लिए गए हैं और पहले से किए गए भुगतान के कारण आगे के काम को तुरंत रोक दिया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   21 April 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story