अर्णब ने हाईकोर्ट से मांगा समय , अलीबाग कोर्ट में होना पड़ेगा हाजिर

Arnab seeks time from High Court, will have to appear in Alibag Court
अर्णब ने हाईकोर्ट से मांगा समय , अलीबाग कोर्ट में होना पड़ेगा हाजिर
अर्णब ने हाईकोर्ट से मांगा समय , अलीबाग कोर्ट में होना पड़ेगा हाजिर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाईक की आत्महत्या मामले के आरोपी पत्रकार अर्णब गोस्वामी ने मामले से जुड़े आरोपपत्र को रिकार्ड में लाने के लिए बांबे हाईकोर्ट से समय की मांग की है। बुधवार को गोस्वामी की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता निरंजन मुंदरगी ने कहा कि मामले से जुड़ा आरोपपत्र काफी बड़ा है। यह मराठी में है। इसके अनुवाद में थोड़ा वक्ता लगेगा। इसके अलावा श्री मुंदरगी ने कहा कि वे याचिका में संशोधन करना चाहते है। गोस्वामी पर साल 2018 के इस मामले में नाईक को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

 इधर अलीबाग कोर्ट ने मामले से जुड़े आरोपी गोस्वामी सहित अन्य दो आरोपियों को समन जारी किया है। जिसके तहत उन्हें गुरुवार को अलीबाग कोर्ट में हाजिर होना पड़ेगा। पिछले माह अलीबाग की स्थानीय अदालत ने इस मामले से जुड़े आरोपपत्र को संज्ञान लिया था और आरोपियों को अदालत में 7 जनवरी 2021 को हाजिर रहने को निर्देश दिया था। गौरतलब है कि इस मामले को लेकर आरोपियों के खिलाफ जिन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है उसमें सात साल से अधिक की सजा का प्रावधान है। इसलिए इस मामले को सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय में भेजा जाएगा।

 शुरुआत में गोस्वामी ने इस मामले को लेकर दर्ज की गई एफआईआर को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की थी लेकिन वे याचिका में बदलाव कर प्रकरण से जुड़े आरोपपत्र को चुनौती देना चाहते है। दूसरी ओर मामले से जुड़े आरोपी नितीश शारदा की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता विजय अग्रवाल ने न्यायमूर्ति एसएस शिंदे की खंडपीठ को बताया कि ने गुरुवार को मामले से जुड़े आरोपियों को अलीबाग कोर्ट में हाजिर रहने को कहा गया है। इस पर खंडपीठ ने कहा कि यदि आरोपियों को बुलाया गया है तो उन्हें कोर्ट के सामने हाजिर होना चाहिए। गुरुवार से ही मुकदमे की शुरुआत नहीं हो जाएगी। और मामले की सुनवाई 11 फरवरी 2021 तक के लिए स्थगित कर दी। गोस्वामी सहित मामले के तीनों आरोपी फिलहाल जमानत पर हैं। 
 

Created On :   6 Jan 2021 1:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story