दिल्ली में लगभग 3 करोड़ कोविड टीके लगाए गए

Around 3 crore covid vaccines were administered in Delhi
दिल्ली में लगभग 3 करोड़ कोविड टीके लगाए गए
सत्येंद्र जैन दिल्ली में लगभग 3 करोड़ कोविड टीके लगाए गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में टीकाकरण प्रक्रिया सुचारु रूप से चलने की जानकारी देते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में अब तक 2 करोड़ 85 लाख वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। जैन ने कहा, सभी पात्र लोगों में से 100 प्रतिशत ने अपनी पहली खुराक प्राप्त कर ली है, लगभग 80 प्रतिशत ने अपनी दूसरी खुराक प्राप्त कर ली है और 1 लाख 27 हजार ने अपनी बूस्टर खुराक प्राप्त कर ली है। जैन ने एक साल के टीकाकरण अभियान के पूरा होने पर स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

उन्होंने कहा, इन 1 लाख 27 हजार लोगों में से लगभग 35,000 लोग 60 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, 32,000 स्वास्थ्य कार्यकर्ता हैं और शेष 60,000 अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता हैं। जैन ने कहा, जो पात्र हैं, उन्हें टीकाकरण की दूसरी खुराक मिलनी चाहिए, साथ ही साथ जितनी जल्दी हो सके उन्हें बूस्टर खुराक दी जाए। उन्होंने शहर की कोविड स्थिति पर विवरण प्रस्तुत करते हुए कहा कि दिल्ली में संक्रमण के मामलों में पिछले चार दिनों से कमी देखी जा रही है।

दिल्ली में 14 जनवरी को कोविड के लगभग 24,383 मामले दर्ज किए गए थे, जबकि 15 जनवरी को शहर में 20,178 नए मामले दर्ज किए गए और 16 जनवरी को 18,286 मामले दर्ज किए गए। जैन ने कहा, आज, हम पिछले मिलान की तुलना में बहुत कम मामलों की उम्मीद कर सकते हैं। सप्ताहांत कर्फ्यू ने इस गिरावट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हालांकि, यह प्रवृत्ति इंगित करती है कि दिल्ली में मामलों की संख्या कम हो रही है, लेकिन सरकार अभी भी इस पर कड़ी नजर रखे हुए है। कोविड के मामलों और आगे के रुझान को समझने में कुछ समय लगेगा।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Jan 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story