दिल्ली के CM केजरीवाल की केन्द्र सरकार से मांग- रद्द की जाए CBSE की परीक्षाएं

Arvind Kejriwal has demanded the Central Government to cancel the CBSE examination
दिल्ली के CM केजरीवाल की केन्द्र सरकार से मांग- रद्द की जाए CBSE की परीक्षाएं
दिल्ली के CM केजरीवाल की केन्द्र सरकार से मांग- रद्द की जाए CBSE की परीक्षाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस का संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र सरकार से केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है। एक प्रेस कांफ्रेंस में केजरीवाल ने कहा, लगभग 6 लाख छात्र और लगभग 1 लाख शिक्षक होंगे, जो परीक्षा केंद्रों पर आएंगे और इसके साथ ही ये केंद्र नए कोविड-19 हॉटस्पॉट में बदल सकते हैं। दिल्ली में महामारी की यह चौथी लहर बहुत गंभीर है और इसका असर युवाओं और बच्चों पर भी पड़ रहा है। मैं सीबीएसई परीक्षा रद्द करने के लिए केंद्र से अनुरोध करूंगा।

उन्होंने कहा, हमने देखा है कि पिछले कुछ दिनों में कई देशों ने परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि राजधानी में फिलहाल कोविड-19 की स्थिति गंभीर है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से एक ही दिन में 10 हजार से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं, इसलिए आने वाले दिनों में और अधिक समर्पित बेड की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार बेड की संख्या बढ़ाने के लिए स्कूलों को कोविड के देखभाल केंद्रों में बदल देगी।

इस बीच मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि शहर में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के कारण, दिल्ली सरकार के अस्पतालों को केवल आपातकालीन सर्जरी ही करने को कहा गया है। इसके अलावा अगले दो से तीन महीनों के लिए पहले से प्लान की गई सर्जरी को रद्द करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा, नियोजित सर्जरी उच्च संख्या में होती है जबकि आपातकालीन सर्जरी आमतौर पर कम होती है। इसलिए, अस्पताल अधिकारियों को केवल एक आपातकालीन मामले में ही गैर-कोविड रोगियों को स्वीकार करने के लिए निर्देशित किया गया है।

Created On :   13 April 2021 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story