दिल्ली अनलॉक: CM केजरीवाल का ऐलान- 50% क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट, खुलेंगी सभी दुकानें

Arvind kejriwal says will weekly markets cinema halls reopen from june 14 in delhi Unlock Delhi
दिल्ली अनलॉक: CM केजरीवाल का ऐलान- 50% क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट, खुलेंगी सभी दुकानें
दिल्ली अनलॉक: CM केजरीवाल का ऐलान- 50% क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट, खुलेंगी सभी दुकानें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर का असर कम होने के साथ ही लोगों को लॉकडाउन से धीरे-धीरे राहत दी जा रही है। इसी कड़ी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है। केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, कल सुबह 5 बजे के बाद से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति है।

सीएम केजरीवाल ने कहा, साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जा रही है लेकिन एक दिन में एक ज़ोन में एक ही साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जाएगी। शादियां 20 लोगों के साथ घर या कोर्ट में ही हो सकती हैं। धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी। सीएम केजरीवाल ने कहा, स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन पूरी तरह बंद रहेंगे। 

सीएम केजरीवाल ने कहा, निजी दफ़्तर 50% क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेंगे। बाज़ार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकती हैं। रेस्टोरेंट 50% बैठने की क्षमता पर काम करेंगे। सरकारी दफ्तर में 100% अधिकारी और बाकी कर्मचारी 50% क्षमता के साथ काम करेंगे। प्राइवेट ऑफिसेस में 50% कैपेसिटी के साथ 9 से 5 बजे तक काम करेंगे। हालांकि, ज्यादा से ज्यादा वर्क फ्रॉम होम की ही कोशिश होगी। वीकली मार्केट खुल सकेंगे, लेकिन एक जोन में एक ही दिन में एक ही वीकली मार्केट को खोलने की इजाजत होगी।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुबातिक दिल्ली में आज 213 नए कोविड मामले, 28 मौतें और 497 रिकवरी दर्ज़ की गई। कल दिल्ली में 71,513 सैंपल्स टेस्ट किए गए जिसमें पॉजिटिविटी रेट 0.30% दर्ज़ की गई।

Created On :   13 Jun 2021 6:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story