लॉकडाउन खुलते ही आवक हुई कम , आसमान छूने लगी सब्जियां

As soon as the lockdown opened, the arrivals decreased, vegetables started touching the sky
लॉकडाउन खुलते ही आवक हुई कम , आसमान छूने लगी सब्जियां
लॉकडाउन खुलते ही आवक हुई कम , आसमान छूने लगी सब्जियां

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  कोरोना के मामले कम होते ही जिले भर में बाजार खुल गए हैं, मगर बाजार खुलने के कारण शहर के कलमना स्थित थोक सब्जी बाजार और कॉटन मार्केट स्थित सेमी होलसेल सब्जी बाजार में अन्य जिलों से सब्जियों की आवक कम हो गई है। इस कारण दाम में उछाल आया है। खुदरा बाजार में टमाटर 20 से 25, फूल गोभी 20 रुपए, हरी मिर्च 40 रुपए प्रति किलो के स्तर पर पहुंच गए हैं। आने वाले दिनों में दामों में बढ़त का सिलसिला जारी रहने की संभावना आढ़तिया द्वारा की जा रही है।

लोकल सब्जियों की आवक कम
कलमना थोक बाजार के सब्जी विक्रेता सोनू भैसे ने बताया कि बाजार में लोकल सब्जियांें की आवक कम हो रही है। लॉकडाउन में होटल, रेस्तरां, शादी-ब्याह आदि बंद थे, अब सब खुल चुके हैं, इससे सब्जियों की खपत बढ़ी है। 
महात्मा फुले सब्जी बाजार एसोसिएशन के सचिव राम महाजन ने बताया कि जून माह से बरसात शुरू हो जाती है। किसान बुआई में लग जाते हैं। अगले 2 माह तक सब्जियां दूसरे राज्यों से आएंगी। सितंबर तक राहत के आसार कम हैं। बाजार में अचार के आम की आवक शुरू हो चुकी है। बाजार में छिंदवाड़ा से अचार का आम आ रहा है, जो यहां 40 से 60 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा है।

Created On :   11 Jun 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story