ओवैसी का यू-टर्न: पहले दिया था CM योगी को चैलेंज, अब बात से पलटे, कहा- बात निजी नहीं सियासी विरोधी की थी

ओवैसी का यू-टर्न: पहले दिया था CM योगी को चैलेंज, अब बात से पलटे, कहा- बात निजी नहीं सियासी विरोधी की थी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बीते दिनों AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चैलेंज किया था। उन्होंने कहा था कि मैं किसी भी सूरत में योगी आदित्यनाथ को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नहीं बनने दूंगा। अब असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी बात से पलटते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ को निजी तौर पर चैलेंज देने की बात नहीं है, बल्कि बात सियासी विरोध की है, हम अगर विरोध में है तो हम यहीं तो कहेंगे कि हम बीजेपी की सरकार नहीं बनने देंगे। 

बसपा, सपा और कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों के आरोपों पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, हम साथ चुनाव लड़ेंगे, आपको क्यों लगता है कि बीजेपी की हम B टीम हैं, आप सभी लोग एक साथ चश्मे से देखते हैं, यह बात दूसरे दलों पर तो लागू नहीं होती क्या ? हम राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव चुनावों में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे, इसके लिए पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन का काम शुरू कर दिया है। हमारे साथी ओमप्रकाश राजभर सभी दलों को अपने साथ जोड़ रहे हैं। गठबंधन को लेकर हम भागीदारी मोर्चा में है।

गौरतलब है कि AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के चेलैंज को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि ओवैसी एक बड़े नेता है, वे देश के अंदर प्रचार करते हैं। उन्हें एक समुदाय का विशेष समर्थ मिलता है, लेकिन उत्तर प्रदेश के अंदर बीजेपी को चैलेंज नहीं कर सकते। बीजेपी अपने मुद्दों, नैतिक मूल्यों के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी। फिर भी हम उनके चेलैंज को स्वीकार करते हैं। 2022 में हमारी ही सरकार बनेगी। ओवैसी की अपनी पार्टी है और वे अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि हम अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे।

Created On :   9 July 2021 5:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story