comScore

अटल जी का अस्थि कलश लाया गया भोपाल , प्रदेश की 10 प्रमुख नदियों में किया जाएगा विसर्जित

August 23rd, 2018 01:13 IST
अटल जी का अस्थि कलश लाया गया भोपाल , प्रदेश की 10 प्रमुख नदियों में किया जाएगा विसर्जित

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का अस्थि कलश बुधवार को भोपाल लाया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत तमाम आला नेता दिल्ली से आए अस्थि कलश को लेने स्टेट हैंगर पहुंचे। वहां से अस्थि कलश को एक रथ में रखकर प्रदेश बीजेपी कार्यालय ले जाया गया, जहां आम लोगों ने अस्थि कलश के अंतिम दर्शन किए।

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश बुधवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह लेकर भोपाल पहुंचे। स्टेट हैंगर पर अस्थि कलश को लेने के खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे। यहां हर व्यक्ति के चेहरे पर अटल जी के अस्थि कलश के दर्शन की ललक दिखी। स्टेट हैंगर से अस्थि कलश को ससम्मान एक रथ में रखकर भाजपा प्रदेश कार्यालय दीनदयाल परिसर लाया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने अपने श्रदा सुमन अर्पित किए।


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, पूरे देश की नदियों में अटल जी की अस्थियों के विसर्जन के माध्यम से अटल जी को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश है। उन्होंने अटल जी की श्रद्धांजलि सभा को पॉलिटिकल मूवमेंट बनाने के आरोप पर कहा कि अटल जी पूरे देश के नेता है। अगर उनकी श्रद्धांजलि को लेकर कोई इस तरह की बातें करता है तो नहीं करनी चाहिए।

पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां मध्यप्रदेश की 10 प्रमुख नदियों नर्मदा, क्षिप्रा, ताप्ती, चम्बल, सोन, बेतवा, पार्वती, सिंध, पेंच और केन में विसर्जित किया जाएगा।  इसके अलावा, 20 दिनों तक देश के सभी राज्यों में प्रार्थना सभाएं भी की जा रही है। दिल्ली में 20 अगस्त को इंदिरा गांधी स्टेडियम में प्रार्थना सभा रखी गई थी। 23 अगस्त को लखनऊ में आयोजन होगा।

गौरतलब है कि 19 अगस्त को हरिद्वार (उत्तराखंड) में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाली गई थी. इसके बाद हर की पौड़ी में गंगा में वाजपेयी की अस्थियां प्रवाहित की गई थीं।

कमेंट करें
Hca98