दैनिक भास्कर हिंदी: आशीष ने शाह को लिखा खत, कहा- सरकार की विफलता के कारण बीजेपी से दे रहे इस्तीफा

October 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद आशीष देशमुख ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लिखे 4 पेज के पत्र में देशमुख ने कहा है कि केंद्र व राज्य सरकार जनता को दिए गए वादे पूरा करने में असफल रही है। सरकार की विफलता के कारण उन्हें भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ रहा है। महात्मा गांधी की विचारधारा पर चलने की उनकी इच्छा है। गुरुवार को भाजपाअध्यक्ष को भेजे गए इस्तीफा पत्र में देशमुख ने अपनी नाराजगी के बारे में विस्तार से लिखा है।

इस्तीफा पत्र की एक कापी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहब दानवे को भी भेजी है। विदर्भ में बेरोजगारी, उद्योग, किसान, दलित व अल्पसंख्यकों की समस्याओं पर ध्यान नहीं देने का आरोप भी भाजपा पर लगाया है। देशमुख ने कहा है कि विविध मामले में उन्होंने राज्य सरकार के सामने आवाज उठायी। लेकिन मुख्यमंत्री  देवेंद्र फडणवीस ने मामलों पर ध्यान देने के बजाय आवाज दबाने का काम किया। एनसीआरबी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि महाराष्ट्र 3 वर्षों से देश का सर्वाधिक भ्रष्ट राज्य है। सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार फैल गया है। विदर्भ राज्य निर्माण को वादे को भाजपा ने भुला दिया है। 

पब्लिसिटी का पाने का प्रयास
भाजपाध्यक्ष को पत्र लिखकर आशीष देशमुख केवल पब्लिसिटी पाने का प्रयास कर रहे हैं। काफी समय से वे  संगठन में अनुशासनहीन रहे हैं। पार्टी की ओर से भेजी जानेवाली नोटिस पर भी कोई जवाब नहीं देते थे। भाजपा में प्राथमिक सदस्यता का निर्णय स्थानीय स्तर पर होता है। नागपुर व मुंबई में बार बार पत्रकार वार्ता लेने के बाद अब देशमुख दिल्ली में पत्र भिजवा रहे है। उनकी राजनीतिक गंभीरता को सब समझते हैं। 
डॉ.राजीव पोतदार,अध्यक्ष भाजपा नागपुर ग्रामीण

खबरें और भी हैं...