मिजोरम पुलिस की एफआईआर पर बोले असम के सीएम, किसी भी जांच में शामिल होने में बहुत खुशी होगी

मिजोरम पुलिस की एफआईआर पर बोले असम के सीएम, किसी भी जांच में शामिल होने में बहुत खुशी होगी

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर मिजोरम पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इसे लेकर सीएम ने एक ट्वीट में लिखा, "किसी भी जांच में शामिल होने में बहुत खुशी होगी। लेकिन मामला एक न्यूट्रल एजेंसी को क्यों नहीं सौंपा जा रहा है, खासकर जब घटना की जगह असम के संवैधानिक क्षेत्र के भीतर है? यह पहले ही मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा जी को बता चुके हैं।"

 

 

हिमंत बिस्वा सरमा पर हत्या के प्रयास और आपराधिक साजिश के आरोप में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया था। 26 जुलाई को मिजोरम के कोलासिब जिले के वैरेनगटे शहर के बाहरी इलाके में हुई हिंसक झड़प को लेकर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, राज्य पुलिस के चार वरिष्ठ अधिकारियों और दो और अधिकारियों के खिलाफ ये मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि असम और मिजोरम के बीच सोमवार को हुई झड़प में पांच पुलिस अधिकारियों समेत छह लोगों की मौत हो गई थी। मिजोरम-असम सीमा पर स्थिति जून के अंत से तनावपूर्ण बनी हुई है। असम पुलिस ने मिजोरम पर अपने क्षेत्र में अतिक्रमण करने का आरोप लगाते हुए वैरेंगटे से लगभग 5 किमी दूर "ऐतलंघनार" नामक क्षेत्र पर कथित रूप से नियंत्रण कर लिया था। इसके बाद से दोनों राज्यों के बीच विवादित क्षेत्र को लेकर बार-बार झड़पें होती रही हैं।

मिजोरम के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बीते दिनों बताया था कि अज्ञात बदमाशों द्वारा आठ किसानों की झोपड़ियों में आग लगाने के बाद तनाव और बढ़ गया। यह घटना रात करीब 11.30 बजे की था। यह घटना शिलांग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक के एक दिन बाद हुई थी, जिसमें सीमा का मुद्दा उठाया गया था। 

किसानों की झोपड़ियों में आग लगने से बढ़े तनाव के बाद उपद्रवियों की गोलीबारी में असम पुलिस के5 जवान शहीद हो गए थे। 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

Created On :   31 July 2021 11:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story