चार सप्ताह में नियुक्त होंगे एसोसिएट प्रोफेसर, रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने दी जानकारी

Associate professor durgavati university appointed in four week
चार सप्ताह में नियुक्त होंगे एसोसिएट प्रोफेसर, रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने दी जानकारी
चार सप्ताह में नियुक्त होंगे एसोसिएट प्रोफेसर, रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। हाईकोर्ट में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की ओर से जानकारी दी गई गई कि विधि विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। चार सप्ताह में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। जस्टिस आरएस झा और जस्टिस संजय द्विवेदी की युगल पीठ ने रादुविवि को नियुक्ति प्रक्रिया के लिए समय देते हुए याचिका की अगली सुनवाई 17 जून को नियत की है। 

नार्थ सिविल लाइन्स निवासी विधि छात्र रोहित पाली और अन्य की ओर से वर्ष 2013 में तत्कालीन एक्टिंग चीफ जस्टिस को पत्र भेजकर बताया गया कि रानी दुर्गावती के विधि विभाग में छात्रों को पढ़ाने के लिए प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर नहीं है। अतिथि विद्वानों के जरिए विधि की पढ़ाई कराई जा रही है। इसके साथ ही विधि विभाग में छात्रों के लिए मूलभूत सुविधाएं नहीं है। इसकी वजह से छात्रों की पढ़ाई सही तरीके से नहीं हो पा रही है। तत्कालीन एक्टिंग चीफ जस्टिस ने पत्र की सुनवाई जनहित याचिका के रूप में करने का आदेश था। पिछली सुनवाई के दौरान युगल पीठ ने विधि विभाग के रिक्त भरने के आदेश दिए थे। 

10 अप्रैल को रादुविवि की ओर से युगल पीठ को बताया  था कि 28 सितंबर 2018 को विधि विभाग में एक प्रोफेसर, एक असिस्टेंट प्रोफेसर और दो एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाला गया था। प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए एक भी आवेदन नहीं आया। एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए 13 आवेदन आए। जिसमें से 12 आवेदक इंटरव्यू देने आए। 19 मार्च 2018 को सेलेक्शन कमेटी ने आवेदकों के इंटरव्यू लिए। इंटरव्यू में एक भी आवेदक एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए पात्र नहीं पाया गया। इसकी वजह से नियुक्ति नहीं हो पाई। सुनवाई के बाद युगल पीठ ने रादुविवि को एक माह के भीतर एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर इंटरव्यू लेकर सफल आवेदक की नियुक्ति करने का आदेश दिया था। शुक्रवार को रादुविवि की ओंर से वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत सिंह और अंशुल तिवारी ने युगल पीठ को बताया कि कोर्ट के आदेश के परिपालन में नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। चार सप्ताह में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। कोर्ट मित्र के रूप में वरिष्ठ अधिवकता नमन नागरथ और याचिकाकर्ताओं की ओर से एसपी सिंह राय उपस्थित हुए।

Created On :   11 May 2019 8:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story