दैनिक भास्कर हिंदी: उदयनराजे भोसले को आठवले और राणे का आमंत्रण, शिवसेना को पालघर सीट

October 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सातारा के राकांपा सांसद उदयनराजे भोसले की उम्मीदवारी को लेकर पार्टी में हो रहे विरोध के बीच दो दलों ने उन्हें उम्मीदवारी देने की पेशकश की है। महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष के अध्यक्ष नारायण राणे के सुपुत्र कांग्रेस विधायक नितेश राणे ने उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया है। केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने भी श्री भोसले को अपनी पार्टी में आने का न्यौता दिया है।

सोमवार को आठवले ने कहा कि यदि सातारा से उदयनराजे को राकांपा से उम्मीदवारी नहीं मिलती तो वे आरपीआई से चुनाव लड़ सकते हैं। आठवले ने कहा कि सतारा सीट से उदयनराजे को उम्मीदवारी मिलने की उम्मीद कम है। राकांपा यहां से श्रीनिवास पाटील को खड़ा करना चाहती है। इस लिए मैं उदयनराजे से विनती करूंगा कि वे मेरी पार्टी में आ जाए। दूसरी ओर कांग्रेस विधायक नितेश राणे ने ट्विट कर कहा है कि "उदयनराजे मेरे अच्छे मित्र हैं। मैं जल्द ही महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष में शामिल होने जा रहा हूं। महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष में उदयनराजे का भी स्वागत है' 

पालघर सीट शिवसेना को देने तैयार
आगामी लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के संबंध में आठवले ने कहा कि यदि हमारे गठबंधन में शिवसेना शामिल होती है तो में केवल दो सीट लेने को तैयार हूं। पर शिवसेना के हमारे साथ न आने पर चार सीट मांगूगा। उन्होंने कहा कि यदि युति हो गई तो पालघर सीट शिवसेना को और मुझे दक्षिण मुंबई सीट देने में कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह मंत्रिमंडल विस्तार होगा और आरपीआई को मंत्री पद मिलेगा। 
 

खबरें और भी हैं...