दैनिक भास्कर हिंदी: थाने के पास का ATM काटकर रकम उड़ा ले गए आरोपी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

August 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कुही थानांतर्गत अज्ञात लुटेरों के एक गिरोह ने कुही थाने के पास एक ATM को गैस कटर से काटकर नगदी सहित करीब 15 लाख 10 हजार 110 रुपए उड़ा ले गए। ATM सेंटर में लुटेरों की गैंग सफेद रंग की कार से आई थी। नकाबपोश तीन लुटेरों की तस्वीर ATM सेंटर के अंदर लगे CCTV कैमरे में कैद हुई है। बैंक प्रबंधक की शिकायत पर कुही पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि कुछ दिनों पहले नागपुर के जरीपटका क्षेत्र में लुटेरों के एक गिरोह ने इसी तरह तीन ATM सेंटर को गैस कटर से काटकर 55 लाख रुपए नकदी चुराकर फरार हो गए थे। इस गिरोह में शामिल चार आरोपियों को बुलढाणा में पकड़ा गया था। गिरोह में शामिल एक महिला को हरियाणा से  गिरफ्तार कर नागपुर लाया गया था। यह सभी आरोपी फिलहाल जेल में बंद हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कुही थाने से करीब 1 किलोमीटर दूर कुही टाउन परिसर में अज्ञात लुटेरों ने एसबीआई के ATM मशीन को 1 अगस्त की तड़के करीब 3 बजे गैस कटर से काटकर उसमें जमा सारी रकम चुरा ले गए। कुही पुलिस ने बताया कि ATM के अंदर करीब 15 लाख 10 हजार 110 रुपए था। पहचान न हो सके, इसलिए लुटेरों ने चेहरे पर नकाब बांध रखा था। ATM में लगे CCTV कैमरे को भी आरोपियों ने नुकसान पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन उनकी सारी करतूतें CCTV कैमरे में कैद हो गई। ATM सेंटर में मशीन को काटने जानकारी बैंक के प्रबंधक श्रीधर केदार (37) शिवनगर निवासी को पता चली तब उन्होंने कुही थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

चोरों ने जिस ATM सेंटर को निशाना बनाया, वहां पर सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं था। चोरों ने करीब एक घंटे तक ATM मशीन को गैस कटर लगाकर काटते रहे। ATM मशीन के कट जाने पर उसके अंदर जमा नकदी निकालकर फुर्र हो गए। तीन नकाबपोश आरोपियों की तस्वीरें CCTV कैमरे में कैद हुई हैं। कुही पुलिस ने इन आरोपियों की खोजबीन करने में जुट गई है। पुलिस ने अलग-अलग दस्ते बनाकर आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने नाकाबंदी की लेकिन आरोपियों का कोई भी सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। कुही पुलिस ने प्रबंधक श्रीधर केदार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।