अकाली दल के नेता सुखबीर बादल की गाड़ी पर कांग्रेसियों का हमला, कई राउंड में चली गोलियां

अकाली दल के नेता सुखबीर बादल की गाड़ी पर कांग्रेसियों का हमला, कई राउंड में चली गोलियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के जलालाबाद में अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर हमला हुआ है। अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेसी नेताओं पर हमले का आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक सुखबीर सिंह की गाड़ी पर जमकर पथराव हुआ। इस दौरान कई राउंड में गोलियां भी चलाई गई। हमले की पीछे की वजह पंजाब में निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस और अकाली दल के कार्यकर्ताओं के बीच हुई आपसी झड़प है।

दरअसल,पंजाब के जलालाबाद में नगर काउंसिल का चुनाव हो रहा है और आज अकाली दल के प्रत्याशी का नामांकन था। नामांकन कराने खुद अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल पहुंचे है। अकाली दल का आरोप है कि कांग्रेस द्वारा उन्हें नामांकन पत्र दाखिल करने से रोकने के लिए ये बवाल किया गया है।

अकाली दल के नेताओं ने कहा कि कांग्रेस के गुंडे हंगामा कर रहे हैं और हमें नामांकन भरने से रोक रहे हैं। जैसे ही सुखबीर बादल का काफिला जलालाबाद कोर्ट कॉम्प्लेक्स में पहुंचा, वैसे ही हंगामा शुरू हो गया। चारों ओर से भगदड़ मच गई और सभी लोग बैरिकेड्स तोड़कर कॉम्प्लेक्स में अंदर घुसने लगे।

इस दौरान जमकर बड़े-बड़े पत्थर फेकें गए और साथ ही कई राउंड फायरिंग भी हुई। बात यहां खत्म नहीं होती, कोर्ट कॉम्प्लेक्स में मौजूद सुखबीर बादल की गाड़ी पर भी भारी पत्थरबाजी भी की गई। हालांकि जब पथराव हुआ तो वे अपनी गड़ी में मौजूद नहीं थे। सूत्रों के अनुसार इस झड़प में अकाली दल के दो वर्कर घायल हुए है। फिलहाल, मौके पर पुलिस के साथ आला अधिकारी पहुंच गए हैं और मामले को ठंडा कराने की कोशिश जारी हैं, लेकिन अभी भी माहौल तनावभरा है।

दरअसल इससे पहले सोमवार को भी कांग्रेसियों ने इसी तरह का हंगामा करके आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल नहीं करने दिया था। गुरुहरसहाए में शिरोमणि अकाली दल के नेता वरदेव सिंह मान की अगुवाई में अकाली कार्यकर्ताओं ने कांग्रेसियों के खिलाफ धरना दिया था। अकालियों का आरोप है कि नगर काउंसिल चुनाव के लिए वे उम्मीदवार नामांकन पत्र भरने के लिए रिटर्निंग सेंटर जा रहे थे। लेकिन कांग्रेसियों व पुलिस ने उन्हें सेंटर से आधा किमी पहले ही रोक लिया और उन्हें  सेंटर तक पहुंचने ही नहीं इसलिए उन्होंने धरना लगा दिया। अकाली नेता वरदेव सिंह मान का कहना है कि कांग्रेसी उनके साथ धक्का मुक्का कर उनके प्रत्याशियों को नामांकन पत्र भरने नहीं देने दे रहे थे। जानकारी के अनुसार, इस मामले में आम आदमी पार्टी के प्रधान भगवंत मान भी कुछ देर में मौके पर पहुंचेंगे।

Created On :   2 Feb 2021 8:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story