दैनिक भास्कर हिंदी: मुंबई में पत्रकार पर हुआ जानलेवा हमला, घर के बाहर हमलावर कर रहे थे इंतजार

October 15th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर में एक पत्रकार को दक्षिण मुंबई में स्थित उसके घर से बाहर ही हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। निजी न्यूज चैनल में काम करने वाले पत्रकार हरमन गोम्स टैक्सी से शनिवार देर रात डेढ़ बजे के करीब अपने घर वापस लौटे थे। इसी दौरान वहां पहले से इंतजार कर रहे करीब 6 लोगों ने गोम्स और उसके दोस्त पर हमला कर दिया।

गोम्स के मुताबिक वे घर के पास टैक्सी से उतरे तो आरोपी उनका पहले से इंतजार कर रहे थे। आरोपियों ने गाली देते हुए उन पर हमला कर दिया। गोम्स ने बताया कि आरोपियों ने हाथों में लोहे के हथियार (नकल डस्टर) पहन रखा था और उन्हें जान से मारने की कोशिश की गई। गोम्स को आंख के नीचे चोट आई और छह टांके लगाने पड़े है। गोम्स के मुताबिक आरोपियों ने उनके दोस्त का मोबाइल भी छीन लिया।

शिकायत के आधार पर गांवदेवी पुलिस ने आईपीसी की धारा 143, 147, 324 समेत संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। हमले की वजह फिलहाल साफ नहीं है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। वहीं मुंबई हिंदी पत्रकार संघ, मुंबई क्राइम रिपोर्टर्स एसोसिएशन, प्रेसक्लब समेत कई पत्रकार संगठनों ने गोम्स पर हुआ हमले की निंदा करते हुए मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की। मामले में शुरूआत में पुलिस पर भी लापरवाही के आरोप लग रहे हैं। इसलिए पत्रकार संगठनों की ओर से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से एफआईआर दर्ज करने में देरी करने वाले आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है।