नर्मदा समेत अन्य नदियों में अवैध खनन रोकेंगे बाबा, साधु-संतों के साथ मारेंगे छापा

Baba will stop illegal mining in other rivers including Narmada in mp
नर्मदा समेत अन्य नदियों में अवैध खनन रोकेंगे बाबा, साधु-संतों के साथ मारेंगे छापा
नर्मदा समेत अन्य नदियों में अवैध खनन रोकेंगे बाबा, साधु-संतों के साथ मारेंगे छापा

डिजिटल डेस्क, मंडला। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले सरकार ने पांच बाबाओं को राज्यमंत्री का दर्जा देकर नर्मदा स्वच्छता व सरंक्षण काम सौंपा है। इनमें मंडला पहुंचे राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त कंप्यूटर बाबा और पंडित योगेन्द्र महंत ने स्थानीय रपटा घाट में यज्ञ कार्यक्रम में शमिल होकर मां नर्मदा का आशीर्वाद लिया। कंप्यूटर बाबा ने कहा कि हमारा मुख्य उद्वेश्य नर्मदा की स्वच्छता संरक्षण के साथ नर्मदा तटों में पौधे लगाकर हरियाली लाना है। नर्मदा समेत अन्य किसी भी नदी में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए जन-जागरूकता समिति बनाकर गांव गांव अभियान शुरू किया गया है।

नर्मदा तट में बने आश्रम, परिक्रमावासी और क्षेत्र के सरपंचो से सहयोग लेकर अवैध खनन रोकने के लिए छापामार कार्रवाई होगी। जिससे की प्रदेश की जीनवदायनी मां नर्मदा को नुकसान से बचाया जा सके। पूरे प्रदेश का दौरा कर नर्मदा संरक्षण के लिए बेहतर जागृति लाने के साथ आमजनों को इससे जोड़ा जा रहा है। नर्मदा में आने वाले लोगो से कहा जा रहा है कि घाटो में गंदगी नहीं करें। इसके साथ किसी भी प्रकार की साम्रगी नदी पर प्रभावित नहीं करें। उन्होने कहा कि संरक्षण के साथ साधु संतों के द्वारा नर्मदा के दोनो ओर पौधे रोपने का भी काम किया जाएगा। अभी कुछ दिन पहले घंसौर क्षेत्र से दो किलो मीटर दूर नर्मदा तट  का मुआयना किया। वहां पर बड़ी संख्या में पौधे का रोपण किया जाएगा। ऐसे सैंकड़ो स्थलों का चयन किया गया। जिसमें अगले  एक माह तक पौधे रोपने का काम किया जाएगा।

केवलारी से नहीं जीती भाजपा
चुनावी साल में भाजपा सरकार साधु संतों को सम्मान दे रही है। यही वजह है कि धर्म के साथ बाबा राजनीति में प्रत्यक्ष रूप से सामने आने लगे है। महाकौशल क्षेत्र के सिवनी जिले की केवलारी विधानसभा सीट में साधू संतों के कहने में कंप्यूटर बाबा ने खड़ेश्वरी महाराज की दावेदारी पेश की है। उन्होंने कहा है कि इस सीट से अभी तक बीजेपी नहीं जीती है। पूर्व मंत्री व विधायक रहे स्व. हरवंश सिंह ठाकुर का गढ़ माने जाने वाले क्षेत्र बीजेपी का विधायक काबिज हो इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात करेंगे। उन्होने कहा है कि सीएम जल्द ही इसमें फैसला लेंगे।

 

Created On :   24 May 2018 11:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story