बदुआ और कुर्राहा गांव के लोगों ने किया चुनाव के बहिष्कार का ऐलान

Badua and Kurraaha villagers announced to boycott MP election
बदुआ और कुर्राहा गांव के लोगों ने किया चुनाव के बहिष्कार का ऐलान
बदुआ और कुर्राहा गांव के लोगों ने किया चुनाव के बहिष्कार का ऐलान

डिजिटल डेस्क  छतरपुर । गढ़ीमलहरा और महोबा नेशनल हाईवे के बीच में स्थित बदुआ और कुर्राहा गांव में पक्की रोड न होने से पूरे गांव के लोगों का सफर करना पड़ रहा है। गांव में रोड का निर्माण कराए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को गांव के सैकड़ों लोगों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करते हुए गांव में पक्की रोड का निर्माण कराए जाने की मांग कि। कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने ऐलान किया है कि विधानसभा चुनाव के पहले उनके गांव की रोड का निर्माण नहीं कराया गया तो पूरे गांव के लोग विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। विरोध-प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों ग्रामीणों ने एक सुर में नारे लगाते हुए कहा की रोड नहीं तो वोट नहीं। उनका कहना है कि गांव में रोड का निर्माण न होने से उनके गांव का विकास रुका हुआ है।
जनप्रतिनिधियों का करेंगे विरोध
गांव के लोगों का कहना है कि जब चुनाव आता है तो भाजपा कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों के लोग वोट मांगने के लिए गांव में आते हैं और गांव के विकास के लिए बड़े-बड़े दावे करते हैं, लेकिन चुनाव जीतने के बाद जनप्रतिनिधि कहां गायब हो जाते हैं किसी को पता ही नहीं चलता है। ग्रामीणों का कहना है कि आने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान वे किसी भी पार्टी के जनप्रतिनिधि को गांव में घुसने नहीं देंगे। जनप्रतिनिधि गांव में वोट मांगने के लिए आंएगे तो उनका विरोध किया जाएगा।
भूख हड़ताल की चेतावनी
सड़क, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जीवन बसर कर रहे गांव के लोगों का साफ कहना है कि अगर शासन प्रशासन द्वारा उनके गांव की सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो गांव के सभी लोग कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने भूख हड़ताल पर बैठेंगे। विरोध-प्रदर्शन कर रहे गांव के लोगों का कहना है कि प्रशासनिक उपेक्षा के चलते उनके गांव के लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल रहा है।

 

Created On :   19 Sep 2018 8:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story