दैनिक भास्कर हिंदी: शहडोल की बेटी बांधवी ने शूटिंग स्पर्धा में साधा गोल्ड पर निशाना - राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए चयन 

April 13th, 2019

डिजिटल डेस्क,शहडोल। ऐतिहासिक विराट नगर और अब सोहागपुर की लाडली बांधवी सिंह ने मध्यप्रदेश राज्य राइफल संघ द्वारा आयोजित शूटिंग स्पर्धा में बिग बोर राइफल से निशाना साधते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है । व्यक्तिगत स्पर्धा में यह उपलब्धि हासिल करने वाली बांधवी न केवल शहडोल जिला अपितु संभाग की पहली खिलाड़ी हैं जिन्होंने बिग बोर राइफल से 300 मीटर की दूरी पर निशाना साधा है।

60 प्रतिभागियों ने भाग लिया

बीएसएफ रेवती रेंज इंदौर में आयोजित मध्यप्रदेश द्वितीय राज्य स्तरीय बिग बॉस निशानेबाजी प्रतियोगिता 06 अप्रैल से 08 अप्रैल तक आयोजित की गई। इस स्पर्धा में कुल 60 प्रतिभागियों ने भाग लिया था। इसमें सोहागपुर निवासी यशवर्धन सिंह की सुपुत्री बांधवी सिंह ने भी भाग लिया जिसमें वह पहली बार बिग बोर राइफल से 300 मीटर की दूरी पर निशाना लगाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया। यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह संभाग की पहली खिलाड़ी बनी हैं।

पहले भी दिखाया दमखम 

बांधवी सिंह इसके पूर्व 10 मीटर एयर राइफल तथा 50 मीटर पॉइंट 2-2 स्पर्धा में कई बार नेशनल खेलते हुए रिनाउड शाट रह चुकी हैं। शूटिंग में उनकी उपलब्धि के बदौलत ही उन्हें दिल्ली के सेंट स्टीफन कॉलेज में दाखिला मिला है जहां वह प्रथम वर्ष में अध्ययनरत हैं। यह कॉलेज देश के नामी गिरामी कालेजों में से एक है।

राष्ट्रीय स्पर्धा में चयन

बांधवी सिंह का चयन राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए हो चुका है। यह प्रतियोगिता तीन माह बाद इंदौर के महू में आयोजित की जाएगी। गौरतलब है कि बांधवी सिंह देश के थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत से भी पुरस्कृत हो चुकी हैं। जनरल रावत उनके फूफा हैं। बांधवी को अपने बाबा कुंवर गंभीर सिंह एवं मौसा कुंवर कपिध्वज सिंह ताला का आशीर्वाद प्राप्त है। कु. बांधवी के माता-पिता उनके इस हुनर को पूरा प्रश्रय देते हुए उन्हें हमेशा प्रोत्साहित करते रहते हैं।
 

खबरें और भी हैं...