दिल्ली : बार मालिक, 9 अन्य ने छापेमारी के दौरान पुलिसकर्मियों से की मारपीट

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के हौज खास विलेज में एक बार में छापेमारी के दौरान बार के मालिक और उसके आठ कर्मचारियों ने पुलिसकर्मियों पर रॉड, लाठी और पाइप से हमला कर दिया, जिससे आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है।

घटना के बाद पुलिस ने बार मालिक समेत 10 लोगों को धारा 186 (जो कोई भी किसी लोक सेवक को उसके सार्वजनिक कार्यो के निर्वहन में स्वेच्छा से बाधा डालता है), 353 (लोक सेवक को अपने कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल), 332 (स्वेच्छा से लोक सेवक को उसके कर्तव्य से रोकने के लिए चोट पहुँचाना) और भारतीय दंड संहिता के 34 (सामान्य इरादे) के तहत गिरफ्तार किया है।

घटना दक्षिण दिल्ली के हौज खास विलेज स्थित डाउनटाउन क्लब में 20-21 जुलाई की दरमियानी रात को हुई।

आईएएनएस को मिली प्राथमिकी के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम जिला पुलिस के विशेष स्टाफ को हौज खास विलेज क्षेत्र में तेज संगीत के साथ चलाए जा रहे अवैध डिस्कोथेक और तंबाकू हुक्का बार के बारे में जानकारी मिली थी। दक्षिण पश्चिम जिला पुलिस के विशेष स्टाफ के एक सब-इंस्पेक्टर द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सूचना साझा की गई, जिन्होंने एक टीम गठित कर बार में छापेमारी करने का निर्देश दिया।

इसके बाद, पुलिस ने हौज खास की एक इमारत पर छापा मारा, जहां तीन मंजिलों पर तीन बार चल रहे थे। शिकायत में कहा गया, जब हमने बार में प्रवेश किया, तो 20-30 लोग शराब का सेवन कर रहे थे और तंबाकू का हुक्का पी रहे थे और तेज म्यूजिक पर नाच रहे थे। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने प्रतिष्ठान के मालिक से अपना परिचय दिया और संबंधित लाइसेंस मांगे।

अधिकारियों ने आरोप लगाया कि उक्त व्यक्ति ने लाइसेंस दिखाने के बजाय पुलिस पर चिल्लाना शुरू कर दिया और उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया।

जैसे ही पुलिसकर्मियों ने मालिक को और समझाने की कोशिश की, उसने और उसके नौ कर्मचारियों ने उन्हें बार से बाहर धकेलना शुरू कर दिया। प्राथमिकी में कहा गया, जब पुलिस टीम ने फिर उन्हें मनाने की कोशिश की तो नौ लोगों ने हम पर हाथ उठा दिया, मेज, कुर्सियां और बोतलें फेंकी और उनमें से कुछ ने रॉड, डंडे और स्टील पाइप से हमला कर दिया।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि बाद में सभी अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, जिस स्थान पर हमला हुआ था, उसे अब बंद कर दिया गया है और हमने उनके लाइसेंस जब्त कर लिए हैं। जांच अभी भी चल रही है। विशेष रूप से, हौज खास विलेज अपनी नाइटलाइफ के लिए प्रसिद्ध है क्योंकि यहां बड़ी संख्या में बार और पब हैं।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...