बार्ज दुर्घटनाः 10 लोगों के बयान दर्ज, पांच कंपनियों को समन

Barge accident: statement of 10 people recorded, summons to five companies
बार्ज दुर्घटनाः 10 लोगों के बयान दर्ज, पांच कंपनियों को समन
बार्ज दुर्घटनाः 10 लोगों के बयान दर्ज, पांच कंपनियों को समन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चक्रवात ताऊ ते के चलते डूबे बार्ज पी-305 से जुड़े मामले की छानबीन कर रही मुंबई पुलिस ने अब तक मामले में 10 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इसके अलावा मामले में पांच कंपनियों को समन भेजकर कर अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी चैतन्य एस ने बताया कि शुरूआत में उन लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं जो हादसे का शिकार हुए बार्ज और टगबोट में सवार थे।

गुरूवार को इन पर तैनात चालक दल के सदस्यों के बयान दर्ज किए गए। पुलिस शुरूआत में हादसे की वजह पता करने की कोशिश कर रही है। बार्ज और टगबोट किराए पर देने वाली कंपनियों समेत मामले से जुड़ी सभी पांच कंपनियों के अधिकारियों को संबंधित दस्तावेजों के साथ पूछताछ के लिए बुलाया गया है। चक्रवात में डूबे बार्ज पी-305 और टगबोट वरप्रदा पर सवार 86 लोगों की दुर्घटना में मौत हो गई है। 

18 शवों की पहचान नहीं 
शव बरामद होने के बावजूद अभी भी बड़ी संख्या में लोगों की पहचान नहीं हो पाई है उनकी पहचान के लिए डीएनए जांच की जा रही है। हादसे के 10 दिन बाद भी मुंबई पुलिस को सौंपे गए 71 शवों में से 18 की पहचान नहीं हो पाई थी जबकि 53 शवों की पहचान के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। इनमें से 10 शवों की पहचान डीएनए डांच के जरिए की गई है। 

बता दें कि बांबे हाई के पास कर्मचारियों के रहने के लिए बनाया गया बार्ज चक्रवात ताऊ ते के दौरान डूब गया था। ओएनजीसी के लिए उत्खनन से जुड़ा कर्मचारियों का ठेका एफकॉन कंपनी को दिया गया था जबकि बार्ज पी-305 डरमास्ट इंटरप्राइजेज लिमिटेड का था। मामले में पुलिस ने बार्ज पी 305 के कैप्टन और दूसरे लोगों के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

Created On :   27 May 2021 6:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story