• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Be a participant in preventing the arrival of the third wave of Corona with full force, Crisis Management - Chief Minister Increase employment opportunities!

दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना की तीसरी लहर आने से पूरी ताकत से रोकने में सहभागी बनें क्राइसेस मैनेजमेंट - मुख्यमंत्री रोजगार के अवसर बढ़ायें!

July 6th, 2021

डिजिटल डेस्क | रीवा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से क्राइसेस मैनेजमेंट सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि क्राइसेस मैनेजमेंट के सदस्य कोरोना की तीसरी लहर को आने से पूरी ताकत के साथ रोकें। इसके लिए आवश्यक है कि बाजारों में आ रही भीड़ को नियंत्रित किया जाय। लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाय। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि क्राइसेस मैनेजमेंट समितियां पूरी तरह सक्रिय रहें, वे आमजन को समझायें कि वे अनिवार्य रूप से मास्क पहनकर ही निकले। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किल कोरोना अभियान निरंतर चलाया जाय। यह सुनिश्चित किया जाय कि टीकाकरण केन्द्रों में अधिक भीड़ न होने पाये। टीके के अनुपात में ही लोग आयें।

उन्होंने कहा कि मैं अर्थव्यवस्था के पुर्ननिर्माण में लगा हूं शीघ्र ही रोजगार के अवसर उपलब्ध कराकर लोगों को रोजगार दिया जायेगा। लक्ष्य है कि हर माह एक लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध हो। इसके लिए सभी विभागों को निर्देश दिये जा चुके हैं। इसके साथ ही निर्माण कार्य प्रारंभ किये जाय। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना पूरी तरह से नियंत्रित नहीं हुआ है अत: कोविड सैंपल लेकर टेस्ट करें लक्ष्य है कि प्रदेश में प्रति दिन 75 हजार टेस्ट किये जांय।

पॉजिटिव रिर्पोट आने पर कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग की जाय और पॉजिटिव व्यक्ति को हॉस्पिटल के आईसोलेशन वार्ड में रखा जाय। उन्होंने कहा कि क्राइसेस मैनेजमेंट समिति गांव-गांव में राशन वितरण की निगरानी करें और सुनिश्चित करे कि सभी पात्र गरीब व्यक्तियों को खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस प्रशासन, कानून व्यवस्था पूरी ताकत के साथ बनाये रखे। एनआईसी कक्ष में क्राइसेस मैनेजमेंट के सदस्य डॉ. अजय सिंह, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे, कमिश्नर अनिल सुचारी, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, कलेक्टर इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह, डीन मनोज इंदुरकर, नगर निगम आयुक्त मृणाल मीणा, जिला पंचायत के सीईओ स्वप्निल वानखेड़े, सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता सहित क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...