सावधान ! मराठवाडा-विदर्भ में 22 अक्टूबर तक भारी बरसात की संभावना

Be careful, farmer! Marathwada-Vidarbha likely to get heavy rain till 22nd October
सावधान ! मराठवाडा-विदर्भ में 22 अक्टूबर तक भारी बरसात की संभावना
सावधान ! मराठवाडा-विदर्भ में 22 अक्टूबर तक भारी बरसात की संभावना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मराठवाड़ा और विदर्भ के इलाकों में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। बंगाल के उपसागर में कम दाब का पट्टा तैयार होने के कारण मौसम विभाग ने 22 अक्टूबर तक भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। राज्य सरकार के कृषि विभाग ने किसानों को फसलों को सुरक्षित रखने की अपील की है। 

विभाग की किसानों को सलाह

कृषि विभाग के अनुसार 20 और 21 अक्टूबर को विदर्भ के जिलों में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 21 और 22 अक्टूबर को मराठवाड़ा में भारी बारिश होने का अंदाज व्यक्त किया गया है। दक्षिण विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में 22 अक्टूबर को सीमित रूप में बरसात होने का अनुमान है। इसी दिन मुंबई और कोंकण के इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। 

संबंधित चित्र


 सावधानी बरतें

कृषि विभाग ने किसानों से अपने उपज को सुरक्षित रखने के लिए तैयार रहने को कहा है। खेतों में काटी हुई फसल और कृषि उत्पन्न बाजार समिति में बेचने के लिए लाए गए माल को अच्छे से ढक कर रखने को कहा गया है। इस दौरान बिजली भी गिर सकती है। इससे हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता। इसलिए ग्रामीण इलाकों के नागरिकों और किसानों को सुरक्षित स्थानों पर रहने को कहा गया है। इसके साथ ही जानवरों को सुरक्षित जगह पर रखने की अपील की गई है। कृषि विभाग ने कहा है कि लोग खुले मैदान, बिजली की लाइन और ट्रांसफॉर्मर के पास रुकने से बचें।

Created On :   20 Oct 2017 6:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story