comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

विधानसभा चुनाव 2021: TMC को लगा बड़ा झटका, पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

विधानसभा चुनाव 2021: TMC को लगा बड़ा झटका, पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को बड़ा झटका लगा है। मंगलवार यानी आज ममता सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, शुक्ला अभी तृणमूल कांग्रेस से ही विधायक है। शुक्ला ममता सरकार में खेल मंत्री थे, लेकिन उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने के साथ ही हावड़ा के टीएमसी जिला अध्यक्ष पद भी छोड़ दिया है। सूत्रों की मानें तो शुक्ला अब राजनीति से अलग होना चाहते हैं। 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही ममता सरकार को झटका देते हुए उनके बेहद करीबी राज्य के परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया था। इतना ही नहीं सुवेंदु अधिकारी के साथ 11 विधायक और एक सांसद और एक पूर्व सासंद भी भाजपा में शामिल हुए थे। इन सभी ने गृहमंत्री अमित शाह की मौजदूगी में पार्टी की सदस्यता ली थी। 

बता दें कि 6 मई 1981 को जन्मे लक्ष्मी रतन शुक्ला भारत के लिए तीन वनडे खेल चुके हैं। वे राइट हैंड मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज और राइट आर्म मीडियम पेस बॉलर हैं। इसके अलावा आईपीएल में भी वो कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेल चुके हैं।

 हालांकि, शुक्ला का अंतरराष्ट्रीय करियर कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने वनडे में सिर्फ 3 मैच खेले। इसमें उन्होंने 18 रन बनाए। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने राजनीति का रुख किया, बंगाल के हावड़ा उत्तर से विधायक बने। जिसके बाद ममता सरकार में उन्हें खेल और युवा मामलों के मंत्री का पद मिला।

कमेंट करें
jg9TE