बंगाल पुलिस ने कलिम्पोंग से संदिग्ध आईएसआई जासूस को किया गिरफ्तार

Bengal Police arrested suspected ISI spy from Kalimpong
बंगाल पुलिस ने कलिम्पोंग से संदिग्ध आईएसआई जासूस को किया गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल बंगाल पुलिस ने कलिम्पोंग से संदिग्ध आईएसआई जासूस को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शनिवार को कोलकाता के उत्तरी हिस्से के पहाड़ी रिसॉर्ट शहर कलिम्पोंग से पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एक संदिग्ध जासूस पीर मोहम्मद को गिरफ्तार किया। आरोपी को पूछताछ के लिए कोलकाता लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

एसटीएफ के सूत्रों ने कहा कि उन्हें संदेह है कि पीर मोहम्मद, जिसके आईएसआई के साथ नियमित संबंध थे, उसने इस क्षेत्र में भारतीय सेना के कई ठिकानों की मौजूदगी के कारण उत्तरी बंगाल में पहाड़ियों को अपना आधार बनाया। एसटीएफ ने पीर मोहम्मद के कब्जे से पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों के नक्शे, कई मोबाइल सिम कार्ड, लैपटॉप और मोबाइल फोन सहित कई दस्तावेज बरामद किए हैं।

एसटीएफ के अधिकारी ने बताया, उसके पास से कई डायरियां भी बरामद हुई हैं और हम उम्मीद करते हैं कि जब्त की गई वस्तुओं की ठीक से जांच करने के बाद हम महत्वपूर्ण जानकारी को समझेंगे। शुरुआती जांच में पता चला है कि पीर मोहम्मद हाई-एंड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर आईएसआई और पाकिस्तानी सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में रहता था।

एसटीएफ सूत्रों ने आगे कहा कि उन्हें विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों से कई फर्जी पहचान प्रमाणों का उपयोग करके पीर मोहम्मद के राज्य में कहीं छिपे होने की सूचना मिली थी। एसटीएफ अधिकारी ने कहा, हम काफी समय से उसे पकड़ने की कोशिश में लगे हुए थे और आखिरकार हमारे अधिकारी उसे कलिम्पोंग से पकड़ने में सफल रहे।

पता चला है कि वह खुद को एक एजेंट के रूप में पेश करता था जो स्थानीय लोगों को आसान किस्तों पर कर्ज की व्यवस्था करता था और इसके जरिए उसने आसानी से क्षेत्र में अपना नेटवर्क विकसित कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story