दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट मैच पर सट्‌टा : मध्य प्रदेश का बुकी नागपुर में गिरफ्तार, क्रिकेट मैच पर सट्‌टा

June 17th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर । धरमपेठ खरे टाउन स्थित सदाशिव अपार्टमेंट के दूसरे माले पर जोन क्र.2 की टीम ने छापा मारा। मध्य प्रदेश के एक बुकी को टी-20 क्रिकेट मैच पर खायवाली करते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया है। बर्डी थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी के कब्जे से लाखों रुपए की सामग्री जब्त की गई है। आरोपी बुकी शुभम कुमार शंकरलाल रॉय (24) मूलत: सिवनी (मध्य प्रदेश) वर्तमान में सदाशिव अपार्टमेंट खरे टाउन निवासी है।  जोन क्र.2 की टीम को जानकारी मिली थी कि अपार्टमेंट में एक फ्लैट में क्रिकेट सट्टा अड्डा संचालित किया जा रहा है। पुलिस ने परिसर को घेर लिया और फ्लैट में छापा मारा। कार्रवाई के दौरान पाकिस्तान सुपर लीग लाहौर और क्वेटा के बीच खेले जा रहे टी-20 क्रिकेट मैच पर आॅनलाइन सट्टा लगाते हुए वह पुलिस के हाथ लगा। आरोपी के कब्जे से 67 हजार 200 रुपए नकद, एक कार, 7 मोबाइल, तीन टैब, हार्ड डिक्स, टीवी समेत कुल 5 लाख 27 हजार 400 रुपए का माल जब्त िकया गया है। पुलिस ने शुभम को िगरफ्तार कर लिया है।

कम्प्यूटर ऑपरेटर रिश्वत लेते गिरफ्तार
पंचायत समिति मौदा कार्यालय में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर विलास देवराव उकंडे (30) को एक मजदूर से एक हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। कार्रवाई भंडारा एसीबी के दस्ते ने बुधवार को समिति के कार्यालय में की। मौदा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पीएम आवास योजना का मामला
एसीबी सूत्रों के अनुसार  विलास उकंडे के बारे में  इंदिरा नगर चाचेर, जिला नागपुर निवासी शिकायतकर्ता (मजदूर) ने भंडारा एसीबी कार्यानय में शिकायत की थी, जिसमें उसने कहा कि 2 वर्ष पहले ग्राम पंचायत चाचेर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घरकुल मिलने के लिए आवेदन किया था। उसे  23 फरवरी 2021 को घरकुल मंजूर हो गया। उसके बाद वह जरूरी दस्तावेज व करारनामा करने के लिए निर्माण कार्य विभाग पंचायत समिति मौदा में विलास उकंडे से मुलाकात की और आवश्यक सभी दस्तावेज जमा किया। 

किस्त की रकम देनी थी
कुछ समय बाद उकंडे ने उसे फोन कर पीएम आवास योजना की पहली किस्त 30 हजार रुपए बैंक खाते में जमा करने के बदले 1000 रुपए मांगी। उसके बाद मजदूर ने विलास के खिलाफ भंडारा एसीबी कार्यालय में शिकायत कर दी। उप अधीक्षक महेश चाटे ने जांच-पड़ताल की और बुधवार को भंडारा एसीबी ने विलास उकंडे को 1 हजार रुपए की रिश्वत लेते उसके कार्यालय से गिरफ्तार किया। एसीबी की अधीक्षक रश्मि नांदेडकर और  अपर पुलिस अधीक्षक मिलिंद तोतरे के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई।