राजनाथ से नहीं मिल पाए भागवत, हैदराबाद हुए रवाना

Bhagwat could not meet Rajnath, left for Hyderabad
राजनाथ से नहीं मिल पाए भागवत, हैदराबाद हुए रवाना
मुलाकात टली राजनाथ से नहीं मिल पाए भागवत, हैदराबाद हुए रवाना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एक दिवसीय दौरे पर नागपुर में थे। चर्चा है कि राजनाथ सिंह का संघ मुख्यालय में मोहन भागवत से मिलना तय था। अफगानिस्तान के ताजा हालातों को लेकर इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था, लेकिन अचानक रक्षामंत्री को यह मुलाकात टालनी पड़ी। वजह, संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत दोपहर 3 बजे हैदराबाद के लिए रवाना हो गए। रक्षा मंत्री का 4 बजे के पहले पहुंचना संभव नहीं था। मुलाकात को ऐन वक्त पर टालने की चर्चा है। 

यह मुलाकात रद्द होने पर रक्षामंत्री सिंह, पूर्व राज्यसभा सदस्य अजय संचेती के निवास पर पहुंचे। वहां महापौर दयाशंकर तिवारी, आयुक्त राधाकृष्णन बी. समेत वीआईए, वेद जैसे संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। महापौर तिवारी ने उन्हें शहर में स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में चलाए जा रहे उपक्रमों की जानकारी दी। वीआईए, वेद के प्रतिनिधियों से भी उन्होंने चर्चा की। करीब आधा घंटा  चर्चा करने के बाद वे एयरपोर्ट जाने के लिए निकले। इस बीच संवाददाताओं ने उन्हें केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी पर सवाल पूछा, लेकिन वे जवाब देने से बचते दिखे। उन्होंने बात करने से इनकार कर दिया। सीधे एयरपोर्ट की ओर रवाना हो गए।

ऐसा रहा कार्यक्रम
इससे पहले मंगलवार सुबह 11 बजे के करीब उनका नागपुर एयरपोर्ट पर आगमन हुआ। वहां से वे सीधे बोरखेडी स्थित डीआरडीओ के लिए रवाना हुए। डीआरडीओ में सुविधाओं का अवलोकन किया और डीआरडीओ के निदेशक डॉ. डीके दुबे से शोध पहलुओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वे वायुसेना नगर स्थित मुख्यालय अनुरक्षण कमान पहुंचे। अनुरक्षण कमान मुख्यालय में एयर मार्शल शशिकर चौधरी, एवीएसएम, वीएसएम ने उन्हें स्थानीय जानकारियों से अवगत कराया। तत्पश्चात वे इकोनॉमिक एक्सप्लोसिव लिमिटेड (ईईएल) के मल्टी मोड हैंड ग्रेनेड हस्तांतरण समारोह में पहुंचे। हालांकि इस पूरे दौरे को पहले से काफी गोपनीय रखने का प्रयास किया गया। किसी भी कार्यक्रम में मीडिया या अन्य गणमान्य को प्रवेश नहीं दिया।

सीताबर्डी किला खोलने की मांग
वेद के साथ चर्चा में रक्षामंत्री सीताबर्डी किला को पर्यटकों के लिए नियमित तौर पर खोलने पर गंभीर दिखे। रक्षामंत्री ने इसके लिए मुंबई में मिलने को भी कहा। वेद के अध्यक्ष शिवकुमार राव ने बताया कि रक्षामंत्री के साथ तीन मांगें प्रमुखता से रखी गईं। सीताबर्डी किले को साल भर खोलने, मिहान में डिफेंस यूनिट लगाने और गड़चिरोली में कमांडो ट्रेनिंग सेंटर शुरू करने की मांग रखी गई।

Created On :   25 Aug 2021 5:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story