भंडारा अस्पताल अग्निकांड : सीएम ने दिए राज्य के सभी अस्पतालों के फायर ऑडिट के निर्देश 

Bhandara hospital fire: CM directs fire audit of all hospitals in the state
भंडारा अस्पताल अग्निकांड : सीएम ने दिए राज्य के सभी अस्पतालों के फायर ऑडिट के निर्देश 
भंडारा अस्पताल अग्निकांड : सीएम ने दिए राज्य के सभी अस्पतालों के फायर ऑडिट के निर्देश 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भंडारा के जिला अस्पताल में आग लगने से 10 बच्चों की मौत से पूरा राष्ट्र मर्माहत है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना को बेहद दुखद बताते हुए मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। मुख्यमंत्री ने अग्निकांड में जान गवाने वाले बच्चों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद का एलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य के सरकारी अस्पतलों में सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने राज्य के सभी अस्पतालों का फायर ऑडिट किए जाने के निर्देश दिए हैं। दूसरी ओर इस घटना को लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी घटना पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री ठाकरे के अलावा उपमुख्यमंत्री अजित पवार, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे व स्वास्थ्य राज्यमंत्री राजेंद्र पाटील-यड्रावकर ने भंडारा के जिलाधिकारी से चर्चा कर घटना की विस्तृत जानकारी ली। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री टोपे भंडारा पहुंचे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना सन्न करने वाली है। अस्पताल के कर्मचारियों ने सात बच्चों को बचा लिया है। अस्पताल के कर्मचारियों ने आग फैलने से रोकने के लिए पूरा प्रयास किया। श्री ठाकरे ने कहा कि सुरक्षित बचे बच्चों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए मामले की पूरी जांच जरुरी है। मैंने स्वास्थ्य मंत्री से कहा है कि मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने बताया कि नागपुर फायर ब्रिगेड अभियांत्रिकी कालेज के विशेषज्ञ व बिजली विभाग के अधिकारी भंडारा पहुंच कर आग लगने के कारणों की पड़ताल कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस इमारत में बच्चों के लिए कक्ष 2015 में शुरु किया गया था। इसका ऑडिट हुआ था अथवा नहीं इसकी पूरी जानाकरी लेकर कार्रवाई की जाएगी।

बच्चों की चीख को अनसुना करने वाले मंत्री हटाए जाएं : भाजपा 

प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता विधायक राम कदम ने अग्निकांड में बच्चों की मौत को हत्या करार हुए देते हुए मुख्यमंत्री से संबधित मंत्री का इस्तीफा लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार मंत्रियों को नैतिकता के आधार पर खुद इस्तीफा दे देना चाहिए। श्री कदम ने कहा कि जान गंवाने वाले बच्चों के परिजनों को एक-एक करोड़ की आर्थिक मदद दी जानी चाहिए। भाजपा विधायक ने कहा कि बच्चों की दर्दनाक मौत बेहद आहत करने वाली है।

Created On :   9 Jan 2021 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story