भोपाल एम्स के डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह गिरफ्तार, CBI की टीम रिश्वत लेते पकड़ा

Bhopal AIIMS Deputy Director Dhirendra Pratap Singh arrested
भोपाल एम्स के डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह गिरफ्तार, CBI की टीम रिश्वत लेते पकड़ा
सीबीआई की कार्रवाई भोपाल एम्स के डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह गिरफ्तार, CBI की टीम रिश्वत लेते पकड़ा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल एम्स के डिप्टी डायरेक्टर धीरेन्द्र प्रताप सिंह को सीबीआई की टीम ने एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। धीरेंद्र पर मेडिकल से संबंधित एक बिल पास करने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप है। धीरेंद्र प्रताप सिंह को रिश्वत लेते हुए डीएसपी अतुल हजेला के नेतृत्व वाली सीबीआई टीम ने पकड़ा। अतुल के साथ इंस्पेक्टर सतीश बरवाल, विजय मेहरा, सुनील गुप्ता और शिल्पा शर्मा और सब इंस्पेक्टर दीप शर्मा भी थे। उनके आवासीय परिसरों और कार्यालय परिसरों की तलाशी ली गई।

तलाशी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को जप्त किया गया। जानकारी के अनुसार सीबीआई को एक मेडिकल सामग्री सप्लाई करने वाले कॉन्ट्रेक्टर ने शिकायत की थी कि उसका चालीस लाख रुपये का बिल पास करने की एवज में एम्स प्रशानिक विभाग के डिप्टी डायरेक्टर धीरेन्द्र प्रताप सिंह पांच लाख रुपये मांग रहा है। प्राथमिक तौर पर सीबीआई की जांच में शिकायत सही पाई गई और इसके बाद सीबीआई ने प्लानिंग और घेराबंदी का आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई की टीम में आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को रिश्वत की एक लाख की राशि लेते हुए शाहपुरा थाने के ठीक सामने गिरफ्तार किया है।

रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर धीरेंद्र ने एक लाख रुपये के साथ कॉन्ट्रैक्टर को शाहपुरा थाने के सामने बुलाया था। जैसे ही कांट्रैक्टर ने को रिश्वत के एक लाख रुपये दिए सीबीआई ने उसी समय उन्हें गिरफ्तार कर लिया। रंगे हाथों एक लाख की रिश्वत लेते धीरेंद्र को गिरफ्तार करने के बाद तत्काल सीबीआई की टीम एम्स स्थित उनके कार्यालय और घर पर पहुंची। यहां पर सर्चिंग की कार्रवाई की गई।सीबीआई की टीम ने परिवार के सदस्यों औऱ एम्स के अधिकारी कर्मचारियों से भी पूछताछ की। सीबीआई ने इस दौरान घर और ऑफिस से कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को भी जबकि किया है।

 

Created On :   25 Sep 2021 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story