दैनिक भास्कर हिंदी: संबित पात्रा को भारी पड़ी सड़क पर प्रेस कांफ्रेंस, बीजेपी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

October 27th, 2018

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को सड़क पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करना भारी पड़ गया। कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले संज्ञान लिया है। इस मामले में भोपाल कलेक्टर सुदाम खाड़े ने जांच के बाद आयोजक, भाजपा मीडिया कॉर्डिनेटर एस एस उप्पल समेत अन्य भाजपा नेताओं पर FIR दर्ज की है।

आयोग के निर्देश पर भोपाल कलेक्टर द्वारा कराई गई जांच में आचार संहिता का उल्लंघन सही पाया गया। कलेक्टर के अनुसार प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जिस समयावधि की अनुमति ली गई थी, उससे  पहले ही कॉन्फ्रेंस शुरू कर दी गई थी। यही कारण है कि भोपाल कलेक्टर ने मामले में आयोजकों के खिलाफ धारा 188 के तहत FIR की अनुशंसा की है।

मामले में भोपाल कलेक्टर ने कहा है कि मामले में जांच करने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा। जांच के बाद संबित पात्रा पर भी FIR दर्ज हो सकती है।

जानकारी के अनुसार केंद्र और राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा ने शनिवार दोपहर 12 बजे से भोपाल के एमपी नगर जोन-1 में सड़क पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसी कान्फ्रेंस के लिए एमपी भाजपा की ओर से दोपहर 1 से 3 बजे का समय मांगा था, जबकि कान्फ्रेंस 12 बजे शुरू कर दी थी। बता दें कि इसी कान्फ्रेंस के दौरान संबित ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र के नाम पर लीज पर ली गई जमीन को लेकर राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर वित्तीय आरोप लगाए थे।

चुनाव आयोग से कांग्रेस की शिकायत
इसी मामले को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप सिंह यादव से मिला और अचार संहिता उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज करने और दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...