comScore

भोपाल: सिरफिरे आशिक ने 12 घंटों तक बनाए रखा मॉडल को बंधक, देर शाम बचाया गया

July 14th, 2018 11:25 IST

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजधानी भोपाल के मिसरोद इलाके में एक सिरफिरे युवक ने शुक्रवार को एक मॉडल को बंधक बना लिया था। करीब 12 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पुलिस ने मॉडल को बाहर निकाल लिया है। युवक और मॉडल दोनों को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए अस्पताल भेजा गया है। एसपी साउथ भोपाल राहुल लोढा ने बताया कि लड़की की हालत स्थिर बनी हुई है। बता दें कि युवक ने मॉडल को बंधक बनाने के बाद कैची से खुद को भी लहुलुहान कर लिया था। उसने वीडियो कॉलिंग कर मीडिया से बात भी की थी। वह धमकी दे रहा था कि अगर कोई उसके पास आया तो वह खुद को और लड़की को गोली मार देगा। इस युवक का नाम रोहित सिंह है जो कि अलीगढ़ का रहने वाला है। युवती मुंबई में मॉडलिंग करती है। वह बीएसएनएल के रिटायर्ड एजीएम की बेटी है। कुछ दिनों पहले ही वह भोपाल लौटी है। 


 

इन धाराओं में मामला दर्ज
पुलिस ने युवती को बंधक बनाने वाले आरोपी रोहित के विरुद्ध पुलिस पर हमला करने पर धारा 307, 353, 332 IPC और युवती को बंधक बनाकर धमकी देकर प्राणघातक हमला करने पर धारा 307, 342, 452, 506 IPC का अपराध पंजीबद्ध किया है।

सुबह से बना रखा था बंधक
एक तरफा प्यार का ये मामला मिसरोद इलाके के फॉर्च्यून डिवाइन सिटी का है। जहां पर शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे से 5वीं मंजिल के फ्लैट नम्बर 503 में सिरफिरे युवक ने मॉडल को बंधक बनाकर रखा हुआ था। बंधक बनने की खबर आने के बाद बिल्डिंग के आसपास स्‍थानीय लोगों और मीडिया की भीड़ जमा हो गई। आरोपी का कहना था कि वह युवती से शादी करने आया है लेकिन उसे रोक दिया गया। युवक ने वीडियो कॉलिंग पर मीडियाकर्मियों से बात भी की थी। वह पुलिस पर आरोप लगा रहा था कि पुलिसकर्मियों ने उसकी और लड़की की पिटाई की है। वीडियो में कमरे में खून बिखरा दिखाई दे रहा था। वहीं लड़की बेहोश पड़ी हुई थी।

पुलिस से मांगा था चार्जर और स्टांप पेपर
पुलिस के मुताबिक लड़का नशे में था। उसने लड़की और एक पुलिसकर्मी को घायल भी कर दिया था। पुलिस के आला अफसर उससे लगातार बात करने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस से उसने कहा था कि वह लड़की से शादी करना चाहता है। उसने पुलिसकर्मियों से मोबाइल चार्जर ओर स्टांप पेपर भी मांगा था। युवक लगातार पुलिस से कह रहा था कि जब तक उसके परिवार वाले अलीगढ़ से भोपाल नहीं आ जाते तब तक वह कमरे से बाहर नहीं निकलेगा। 

बता दें कि कुछ दिन पहले लड़की ने मिसरोद थाने में युवक के खिलाफ शिकायत की थी। लड़की ने पुलिस को बताया था कि युवक उस पर शादी का दबाव बना रहा है और परेशान कर रहा है। इस शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया था। बाद में जमानत पर उसे रिहा कर दिया गया था। 

कमेंट करें
YcIN9