comScore

चैकिंग कर रहे ASI को कार से टक्कर मारकर आधा किमी घसीटा, 3 आरोपी गिरफ्तार

June 18th, 2018 11:59 IST

डिजिटल डेस्क, भोपाल। शनिवार की रात राजधानी भोपाल में एक तेज रफ्तार कार ने असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (ASI) अमृतलाल भिलाला को टक्कर मार दी। इस दौरान ASI उस कार में फंस गए थे, जिसे कार ड्राइवर करीब आधा किमी तक घसीटते हुए ले गया था। इस हादसे में उनकी पीठ से लेकर कमर तक चमड़ी निकल गई। गंभीर रूप से घायल ASI को इलाज के लिए नर्मदा ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया है। रविवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी ड्राइवर और कार में बैठे दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को ASI भिलाला की ड्यूटी करोंद रोड पर बेस्टप्राइस के सामने वाहन चैकिंग के लिए लगाई गई थी। इसी दौरान वहां से गुजर रही एक तेज रफ्तार कार को रोकने के लिए उन्होंने हाथ दिया, मगर ड्राइवर ने कार नहीं रोकी और ASI को टक्कर मार दी। इस दौरान ASI कार में फंस गए थे, मगर ड्राइवर ने कार रोकने के बजाए और तेज दौड़ा दी।

कार में उलझकर करीब आधा किमी घसीटने के कारण ASI भिलाला की पीठ से लेकर कमर तक चमड़ी निकल गई। एक कूल्हे का आधा मांस तक निकल गया। साथ ही उनके पैर में दो फ्रैक्चर आए हैं। कंधा भी टूट गया है। फिलहाल उनका इलाज नर्मदा ट्रामा सेंटर में चल रहा है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

नर्मदा ट्रामा सेंटर के डायरेक्टर डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि ASI भिलाला की पीठ से लेकर कमर तक की स्किन कार से घिसटने के कारण डिग्लोबिंग (त्वचा का शरीर से पूरी तरह से निकलना) हुई है।

एएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि 52 वर्षीय ASI को वाहन चैकिंग के दौरान एक संदिग्ध आल्टो कार तेज रफ्तार में आती दिखी। भिलाला ने कार को रोकने की कोशिश की, लेकिन ड्राइवर ने तेजी से कार आगे बढ़ाई और भिलाला को टक्कर मार दी। इस हादसे में भिलाला कार में फंस गए। ड्राइवर ने कार रोकने बजाय 80 फीट रोड की ओर दौड़ा दी। साथी आरक्षक ने बाइक से कार का पीछा भी किया।



घटना के समय पीड़ित ASI देवकी नगर फाटक के पास गिर गए थे। कार ड्राइवर मौके से भाग निकला था। पुलिस ने कार नंबर MP 04 CP 4360 के आधार पर डिटेल निकाल आरोपी को ड्राइवर और कार में बैठे 2 अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों के नाम मनीष आर्य, मोहित और अभिषेक बताया जा रहा है।

बता दें कि ASI अमृतलाल भिलाला मूलरूप से राजगढ़ के रहने वाले वे तीन साल पहले भोपाल आए थे। वे यहां करोंद इलाके में रहते हैं। फिलहाल भिलाला भोपाल के निशातपुरा थाने में पदस्थ हैं। घटना शनिवार रात करीब 9:30 बजे उस वक्त हुई, जब वे करोंद रोड पर बेस्टप्राइस के सामने वाहन चैकिंग कर रहे थे।

कमेंट करें
3evz2