दैनिक भास्कर हिंदी: नई गाइडलाइन: कल से ऐसे होगा भोपाल अनलॉक, सभी तरह की दुकानें खुलेंगी, पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू होंगे, इन जगहों पर रहेगी पाबंदी

June 9th, 2021

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजधानी भोपाल में कल यानी 10 जून से सभी बाजार खुलेंगे। भोपाल को अनलॉक करने के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है। जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके तहत राजधानी में सभी तरह की दुकानें सुबह 6 से रात 8 बजे तक खुल सकेंगी। वहीं, रात 8 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। सप्ताह में सिर्फ रविवार को लॉकडाउन रहेगा। आइये जानते हैं अनलॉक की नई गाइड लाइन में क्या खुलेगा, क्या नहीं। 

 

 

 

 

बता दें कि अनलॉक को लेकर सोमवार को फैसला हुआ था। इसके मुताबिक, दुकान के सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगाना अनिवार्य होगा। ऐसा नहीं होने पर दुकानें सील कर दी जाएंगी। हालांकि शुरुआत में कुछ दिन की छूट दी जा सकती है। प्रशासन और भोपाल प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने स्मार्ट सिटी कार्यालय में विभिन्न व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधि से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया था। इसके तहत व्यापारियों को बाजार में अपने कर्मचारियों का 100 फीसदी वैक्सीनेशन कराना होगा। वैक्सीनेशन के लिए बुधवार से कैंप लगाये जाएगें।बैठक में यह निर्णय लिया गया बुधवार से मार्केट खुलेंगे, लेकिन उस दिन खरीदारी नहीं होंगी। सिर्फ वैक्सीनेशन प्रोग्राम पर फोकस होगा। 

खबरें और भी हैं...