दैनिक भास्कर हिंदी: भाईचारा बढ़ाने के लिए स्व. रमेश जी ने भोपाल उत्सव मेला का बीज बोया था : सीएम शिवराज

June 24th, 2018

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजधानी के होटल जहांनुमा में रविवार शाम भोपाल उत्सव मेला समिति का ईद मिलन समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। इस दौरान सीएम चौहान ने कहा कि दैनिक भास्कर समूह के चेयरमैन स्वर्गीय रमेशचंद्र अग्रवाल जी ने मेलजोल और भाईचारा बढ़ाने के लिए भोपाल उत्सव मेला का बीज बोया था। होली और ईद मिलन जैसे कार्यक्रमों की शुरुआत की थी। इन कार्यक्रमों के माध्यम से उन्होंने समाज को जोड़ने का काम किया।

विधायक दल की बैठक छोड़ कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम
सीएम ने कहा कि अग्रवाल जी ने भोपाल उत्सव मेला को देश में नई पहचान दी है। उन्होंने अपने अखबार के माध्यम से भी समाज में परिवर्तन लाने के लिए पॉजिटिव मंडे और नो निगेटिव न्यूज जैसे नवाचार शुरू किए। सीएम ने कहा कि उन्हें अभी भाजपा विधायक दल की बैठक में होना चाहिए था, लेकिन स्वर्गीय रमेश जी द्वारा स्थापित भोपाल उत्सव मेला समिति के कार्यक्रम को उन्होंने प्राथमिकता दी और विधायकों से कुछ देर इंतजार करने के लिए कहा। सीएम ने कहा कि अब वे यहां से निकलकर विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे।

27 सालों से मेले का आयोजन
भोपाल उत्सव मेला समिति के अध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल ने कहा कि पिछले 27 वर्षों से भोपाल उत्सव मेला का आयोजन किया जा रहा है। आदरणीय रमेश भाई साहब की सोच थी कि आपस में भाईचारा व मेल जोल बना रहे। इसीलिए समिति भोपाल उत्सव मेला और होली-ईद मिलन समारोह अयोजित करती आ रही है।

दिया सद्भावना सम्मान
ईद मिलन समारोह के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने श्री रमेशचन्द्र अग्रवाल स्मृति सद्भावना सम्मान से रिटायर्ड आईएएस अधिकारी अजातशत्रु श्रीवास्तव और पुराने भोपाल शहर के एएसपी राजेश भदौरिया को सम्मानित किया। इन अधिकारियों को समाज हित में उत्कृष्ठ कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

ये भी हुए कार्यक्रम में शामिल
इस मौके पर आर्च बिशप लियो कार्नो लियो और शहर काजी मुस्ताक अहमद नजवी के प्रतिनिधि यासिर अराफत, भोपाल मेला समिति के अध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल, उपाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल, उपाध्यक्ष राजेश जैन, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर, सांसद आलोक संजर एवं मप्र बक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शौकत मोहम्मद खान, समिति के पदाधिकारी प्यारे मियां, बसंत गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे।