पसंदीदा पोस्टिंग के लिए भोपाल की दौड़ , उपचुनावों के बाद होगी प्रशासनिक सर्जरी

Bhopals race for favorite posting, after the byelections will be the administrative surgery
पसंदीदा पोस्टिंग के लिए भोपाल की दौड़ , उपचुनावों के बाद होगी प्रशासनिक सर्जरी
पसंदीदा पोस्टिंग के लिए भोपाल की दौड़ , उपचुनावों के बाद होगी प्रशासनिक सर्जरी

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।  पसंदीदा जगह पर पोस्टिंग के लिए इन दिनों विभागीय अधिकारी भोपाल की दौड़ लगा रहे हैं। मुंगावली और कोलारस विधानसभा में हो रहे उपचुनावों के बाद तय माना जा रहा है कि प्रदेश में थोकबंद तबादले होंगे। दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के पहले नेताओं के पसंदीदा अफसरों की फील्डिंग जमाई जाएगी। इन तबादलों के सीजन में आईएएस, आईपीएस से लेकर कई विभागों के मुखियाओं का बदलना तय है। विधानसभा उपचुनावों के बाद होने वाली प्रशासनिक सर्जरी को लेकर बताया जा रहा है कि कई आला प्रशासनिक अधिकारियों को जिले में लाने के लिए मुख्यमंत्री तक के पास सिफारिसी लेटर पहुंच रहे हैं। वहीं कई अधिकारी पसंदीदा जगह में जाने के लिए  सत्ता -संगठन के नेताओं के साथ-साथ भोपाल में बैठे आला प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क में है। मई तक तबादलों का सीजन चलेगा। इसके बाद प्रशासनिक स्तर पर भी चुनावी तैयारियां तेज हो जाएगी।
तीन साल से जमें अफसर सबसे ज्यादा सक्रिय
इन दिनों वे अफसर सबसे ज्यादा सक्रिय है। जिनका तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है, या फिर चुनाव के पहले पूरा होने वाला है। चुनाव आयोग के नियमों के तहत इन अधिकारियों को तबादला होना तय है। इस स्थिति में ये अधिकारी अभी से सक्रिय है ताकि साल भर पहले नई जगह पर पोस्टिंग हो जाए।
प्रभारियों से मिल सकता है छुटकारा
प्रशासन के कई महत्वपूर्ण विभाग ऐसे हैं जो प्रभारियों के भरोसे चल रहे हैं। वहीं कई विभाग में तबादले के बाद भी अधिकारी छिंदवाड़ा में आने को तैयार नहीं है। चुनाव के पहले होने वाली इस सर्जरी में इन विभागों में फुलफ्लेश अधिकारियों की जिले में पोस्टिंग होगी। वहीं एसडीएम और तहसीलदारों के खाली पद भी भरे जाएंगे।इन तबादलों के सीजन में आईएएस, आईपीएस से लेकर कई विभागों के मुखियाओं का बदलना तय है। विधानसभा उपचुनावों के बाद होने वाली प्रशासनिक सर्जरी को लेकर बताया जा रहा है कि कई आला प्रशासनिक अधिकारियों को जिले में लाने के लिए मुख्यमंत्री तक के पास सिफारिसी लेटर पहुंच रहे हैं।

 

Created On :   16 Feb 2018 8:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story